तोशाम ब्लॉक के सैकड़ों किसान हुए दिल्ली के लिए रवाना

भिवानी/मुकेश वत्स

 अखिल भारतीय किसान सभा तोशाम का जत्था राज्य उपाध्यक्ष मास्टर शेर सिंह, पूर्व सरपंच रतेरा जगदीश, जंगबीर नम्बरदार अलखपुरा व नरेन्द्र पुनिया ढाणी किरावड़ के नेतृृत्व में तोशाम के सैंकड़ों किसानों का जत्था गांव गांव में किसानों में जागृति पैदा करते हुए दिल्ली टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुआ।

आज अलखपुरा से चला किसानो के जत्थे का सुबह पुराना बस अड््डा भिवानी पर गर्मजोसी से स्वागत किया गया। पुराना बस अडडा भिवानी में किसान सभा के नेताओं ने किसानो व जनसंगठनों के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के किसान व जनता विरोधी तीन काले कानूनों को जनता किसी भी सूरत में बर्दास्त नही करेगी। किसान नेताओं ने हरियाणा सरकार द्वारा किसानों में फूट डालने की कुप्रयासों की निंदा की। उन्होंने कहा कि पंजाब व हरियाणा का किसान ही नहीं पूरे देश का किसान जनता विरोधी कानूनों को निरस्त करवाने के लिए लाम्बद्ध है।

सरकार को आगाह किया की इन किसान व जनता विरोधी काले कानूनो, बिजली बिल के तानाशाही फरमानों के खिलाफ पूरे प्रदेश का किसान खड़ा हो गया है। लाखों किसान दिल्ली के चारों तरफ डेरा डाले हुए हैं और हर रोज लाखों के किसानो के काफिले बार्डर पर पहुंच रहे है। सरकार को किसानों की भावनाओं का आदर करते हुए बिना शर्त बातचीत कर इन कानूनों को वापिस लेना चाहिए अन्यथा देश का किसान मजबूर होकर आखिरी दम तक संघर्ष करने के लिए कमर कश चुका है। इस आंदोलन में शहीद हुए तीन किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए आंदोलन को ओर तेज करने का आह्वान किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!