– एचआईवी/एड्स के प्रति शहर में जगह-जगह होगें लोग जागरुक
 आज ट्रक यूनियन वालो को कैम्प लगाकर किया जागरुक

गुरुग्रामः 2 दिसम्बर 2020  – हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी पंचकूला के अंतर्गत एचआईवी/एड्स नियंत्रण की लक्षित हस्तक्षेप परियोजना (टीआई) के चल रही परियोजना के तहत् जिला रेडक्रास सोसायटी, टीआई प्रोजेक्ट गुरुग्राम टीम एवं सिविल अस्पताल गुरुग्राम की आईसीटीसी टीम जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीआई टीम एचआईवी/एड्स के प्रति 15 दिन के जागरुकता पखवाड़ा कार्यक्रम के जरिए लोगों को जागरुक व उनकी एचआई टेस्टिंग करेगें, जिसका प्रारम्भ 1 दिसम्बर विश्व एड्स दिवस से किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की आईसीटीसी काउंसलर शिखा गर्ग ने बताया कि जागरुकता मुहिम के चलते आज उद्योग विहार स्थित ट्रक यूनियन में काम करने वाले लोगों को उनके साथ जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीआई टीम एवं सोसवा एनजीओ की टीम तथा अपोलो फाउंडेशन के सानिध्य से ट्रक यूनियन के लोगो, एफएसडब्ल्यू, ट्रांसजेन्डर, एमएसएम आदि का एचआईवी टेस्ट कर उनको एचआईवी/एड्स के प्रति जागरुक किया गया। एआरटी काउंसलर अमित ने एड्स की दवाई लेने के बारे में बताया।

टी आई प्रोजेक्ट डायेरेक्टर एवं सचिव रेडक्रास सोसायटी श्याम सुंदर ने इस 15 दिन के जागरुकता कार्यक्रम के प्रति अपनी टीआई टीम एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम के कार्यो की प्रशंसा की एवं कहा कि एड्स जैसी खतरनाक बीमारी का लोगो को सही से ज्ञान होना बहुत जरुरी है इसके लिए टीम एचआईवी/एड्स के प्रति जिले में लोगो को जागरुक करने का पूरा प्रयास करेगी।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीआई टीम में काउंसलर कविता सरकार ने बताया कि जिस प्रकार कोविड-19 एक महामारी है उसी प्रकार एचआईवी/एड्स वर्तमान समय की सबसे बड़ी एक महामारी है, जिसका अगर उपचार नहीं किया जाता है तो एड्स ग्रसित व्यक्ति का जीवन जल्द समाप्त होने का रूप ले लेता यदि व्यक्ति बीमारी का पता चलते ही ईलाज करवाए तो जीवन जीने में हाने वाली शारीरिक व मानसिक परेशानियों का सामना करने के लिए सक्षम हो जाता है। 

आज के कार्यक्रम में सोसवा एनजीओ से प्रौजेक्ट मेनेजर श्रीकांत, काउसंलर चम्पा, टीआई से सुषमा, पूनम, मीनूू एवं अपोलो फाउंडेशन की टीम ने हैल्थ कैम्प