तिरुपति मार्केट में 275 में से एक टेस्ट में शापकीपर पॉजिटिव.
कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव दुकानदार भेजा होम आइसोलेशन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । कोरोना कोविड 19 के लिए हॉटस्पॉट बने हुए पटौदी ब्लॉक के पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में पहली बार एक ही दिन में 501 कोरोना कोविड-19 रैपिड टेस्ट किए गए । यह जानकारी पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा दी गई । उन्होंने बताया कि स्थानीय नागरिक अस्पताल परिसर में शनिवार को 226 कोरोना कोविड-19 के रैपिड टेस्ट किए गए । इनमें कोई भी पॉजिटिव के सामने नहीं आया ।

पटौदी में ही रामलीला कमेटी के पदाधिकारी एवं भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य तेजभान सिंह चैहान के अनुरोध पर पटौदी रामलीला मैदान परिसर में सर्दियों के दौरान लगाई जाने वाली वूलन मार्केट में शनिवार को विशेष रुप से कोरोना कोविड-19 का टेस्ट अभियान चलाया गया । एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के मुताबिक यहां तिरुपति वूलन मार्केट में आने वाले सभी ग्राहकों और स्थानीय दुकानदारों का कोरोना कोविड-19 रैपिड टेस्ट किया गया । शनिवार को तिरुपति भूलन मार्केट में 275 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए। इस दौरान मार्केट का ही एक दुकानदार रैपिड टेस्ट के बाद कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद संबंधित दुकानदार को कोरोना प्रोटोकॉल गाइडलाइन के मुताबिक होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है ।

डॉक्टर नीरू यादव ने कहा कि कोरोना कोविड-19 को रोकने या फिर इस को हराने के लिए हम सभी को अपना सामाजिक दायित्व बढ़-चढ़कर निभाना चाहिए । अब रैपिड टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है , जिसकी टेस्ट रिपोर्ट कुछ ही समय में मिल जाती है । उन्होंने आम लोगों का भी आह्वान किया है कि जिस तेजी से करोना कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं मामले की संवेदनशीलता और गंभीरता के साथ साथ स्वयं सहित परिवार की सुरक्षा के दृष्टिगत सभी को अपने-अपने कोरोना कोविड-19 के टेस्ट अवश्य करवाने चाहिए । इसके साथ ही मास्क अवश्य पहने , सोशल डिस्टेंस का पालन करें , खाना खाने से पहले या दिन भर में लोगों से संपर्क में आने के बाद यथासंभव अपने हाथों को साबुन से समय-समय पर अवश्य धोते रहें । उन्होंने कहा कोरोना कोविड-19 से बचाव का सबसे सरल और सस्ता उपाय कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन का पालन करना ही है।

error: Content is protected !!