भारत सारथी जुबैर खान नूंह

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद शनिवार को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्य सभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्  सिंह हुड्डा व राज्य सभा में उप नेता विपक्ष आंनद शर्मा के साथ गुजरात में मरहूम अहमद पटेल की क़ब्र पर फातिहा पढ़ने और उन्हें खिराजे अकीदत पेश करने उनके गांव पीरामन, भरुच पहुंचे। चारों नेता पहले अहमद पटेल के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे फिर कब्रिस्तान पहुंच कर खिराजे अकीदत पेश की।

राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अहमद पटेल अकेले गुजरात के नहीं बल्कि देश के नेता थे, उनका योगदान कांग्रेस पार्टी में व समाज निर्माण में बहुत महान रहा है, आज उनके बेटे फैसल, बेटी मुमताज व मरहूम अहमद पटेल की बीवी सहित पूरे रिश्तेदारों से मुलाकात की है, हम व कांग्रेस पार्टी परिवार के गम में साथ खड़ी है। राज्य सभा में उप नेता विपक्ष आनंद शर्मा ने कहा कि 43 साल उनका अहमद पटेल से साथ रहा, उनकी कमी ना केवल उनके परिवार, कांग्रेस को महसूस होगी बल्कि देश की राजनीती में भी उनकी कमी खलेगी। वो बहुत नेक दोस्त और अच्छे इंसान थे जो सभी के दुख़ सुख में खड़े रहते थे, हम उनके लिए दुआ करते हैं।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अहमद पटेल से उनके घरेलू रिश्ते रहे, उनका कार्यकाल चाहे पार्टी में हो, या संसद में हो या देश के विकास के कामों में हो उल्लेखनीय रहा है। वो अच्छे इंसान थे, कोई भी कभी भी उनके घर से खाली नहीं गया। वो असमय चले गए, अभी पार्टी में भी और देश में भी उनकी बहुत जरूरत थी लेकिन अल्लाह की मर्जी के आगे किसी की नहीं चलती है। उनके बेटे फैसल पटेल उनके दिखाए रास्ते पर चलकर आगे बढ़े, इसी दुआ है।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि उनके वालिद मरहूम चौधरी खुर्शीद अहमद के राजनीती में शुरुआती दिनों से लेकर आज तक उनका अहमद पटेल से पारिवारिक रिश्ता रहा, पिता की तरह हमेशा मार्गदर्शन करना बहुत सुखद अनुभव रहा। देश ने ऐसे नेता को खोया जिसने निजी स्वार्थ को हमेशा त्यागकर पार्टी व देश हितों को आगे रखा था। उनके जाने से देश की राजनीती में बड़ा रिक्त स्थान हुए है जिसे भरना आसान नहीं है। हम फैसल, मुमताज व पूरे परिवार के साथ खड़े हैं।