भिवानी/मुकेश वत्स

 कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की ओर बढ़े रहे किसानों को गांव मुंढाल के निकट रात को ही रोक लिया था। सुबह लगभग चार बजे पीछे से आ रहे एक ट्रक ने किसानों के ट्रैक्टर पर टक्कर मार दी। इस घटना में एक किसान की मौत हो गई। गुस्साएं किसान शव को लेकर सडक़ पर ही बैठ गए। इस दौरान घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार रात को किसान भिवानी के रास्ते से दिल्ली की ओर जा रहे थे। गांव मुंढाल के पास बैरियर लगा कर उन्हें रोक दिया गया। सुबह सवेरे एक ट्रक ने ट्राली को टक्कर मार दी। इस घटना में पंजाब के खयाली चहला वाली निवासी करीब 40 वर्षीय तनना सिंह की मौत हो गई। वही दो किसान घायल हो गए। किसानों ने शव को पुलिस कब्जे में नही लेने दिया तथा किसान शव को सडक़ पर ले कर बैठ गए। किसानों का कहना था कि वें मुंढाल को ही दिल्ली बना देंगे, लेकिन यहां से नही जाएंगे। किसान मंजीत सिंह का कहना है कि सुबह 4 बजे की घटना है जब एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

दूसरी ओर हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह 4 बजे, मुंढाल में एक पुलिस बैरिकेड पर ट्रक नंबर एचआर 46 ई 6520 ने दिल्ली जा रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। इस सडक़ हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली में सवार पंजाब के मानसा निवासी तान्हा सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने घायल व्यक्ति को तुरंत उपचार के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद, ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।

error: Content is protected !!