किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिला प्रशासन ने नियुक्त किए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट

भिवानी/शशी कौशिक  

जिलाधीश जयबीर सिंह आर्य ने किसानों/कर्मचारियों द्वारा 26 नवंबर को प्रस्तावित हड़ताल के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते एतिहात के तौर पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। जिलाधीश ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। जिलाधीश ने जिला में शांति व्यवस्था के लिए 16 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्ति की है। वहीं पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह ने भी जिला में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, उपायुक्तों व जिलाधिकारियों को किसानों/कर्मचारियों द्वारा 26 नवंबर को प्रस्तावित हड़ताल के चलते प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे। जिलाधीश ने हड़ताल के दौरान सभी जरूरी कदम उठाने को कहा। उन्होंने बताया कि नियुक्त किए गए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट पुलिस के सहयोग से किसी भी स्थिति से निपटने का कार्य करेंगे। बैठक के दौरान जिलाधीश ने राज्य परिवहन, जिला कारागार व अग्रिशमन विभाग के अधिकारियों को भी हड़ताल के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपनी तैयारी मुक्कमल रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने जेल अधीक्षक सत्यनारायण को निर्देश दिए कि यदि हड़ताल के दौरान किसी व्यक्ति को हिरासत में लिया जाता है तो उसका कोरोना टैस्ट किया जाए ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार मुंढाल में जर्सी बैरियर लगाया जाएगा। इसी प्रकार से जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिलानी, झुप्पा-सिवानी बॉर्डर, सुधीवास, नांगल व खरक में भी नाके लगाए जाएंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!