हरियाणा पुलिस ने 74,400 नशीली दवाइयाँ की जब्त, तीन को किया काबू

चंडीगढ़, 23 नवंबर – हरियाणा पुलिस ने नशीले पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान के तहत नशा सप्लायर की चेन को तोडते हुए जिला करनाल में प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में आने वाली 74,400 गोलियां जब्त कर इस सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।
एक आरोपी को 1500 नशीली गोलियों व कैप्सूल सहित जबकि अन्य दो संदिग्धों को 73,200 प्रतिबंधित दवाओं के साथ पकड़ा गया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि एंटी नार्कोटिक सेल की एक टीम ने नशीली गोलियों / कैप्सूल की अवैध बिक्री की गुप्त सूचना मिलने के बाद आरोपी गुरविंदर सिंह को 20 नवंबर को गांव सौंकडा से 900 ट्रामाडोल कैप्सूल व 600 अल्प्राजोलम की गोलियां सहित गिरफ्तार किया।

आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान, आरोपी ने एक सप्लायर अश्वनी कुमार से नशीली गोलियां खरीदने का खुलासा किया, जिसे 22 नवंबर को शिव कॉलोनी रोड पर छापा मारकर काबू कर लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, अश्वनी ने बताया कि वह इन प्रतिबंधित दवाओं के डब्बे न्यू शिवाजी कॉलोनी से लेकर आगे सप्लाई करता है जिस पर 100 रुपये प्रति डब्बे कमीशन लेता है। जिस पर तीसरे आरोपी साहिल कुंद्रा को उसके घर से काबू किया गया। पुलिस द्वारा उसके कब्जे से 39,600 ट्रामाडोल कैप्सूल और 33,600 अल्प्राजोलम गोलियों बरामद की गई।

आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। इस संबंध मंे चेन का पता लगाकर अन्य आरोपियों को भी काबू कर खुलासा किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!