• Mon. Nov 30th, 2020

Bharat Sarathi

A Complete News Website

पटौदी से टिकट के लिए सरकारी नौकरी भी छोड़ी: सांसद सुनीता

सिरसा से सांसद बनकर देश की सबसे पंचायत में पहुंची.
पटौदी की जनता ने शिक्षित एमएलए चुन अच्छा निर्णय लिया.
सांसद सुनीता दुग्गल ने सरपंच रचना की पीठ थपथाई

फतह सिंह उजाला

पटौदी। गांव मुशैदपुर में शनिवार को सिरसा से लोक सभा सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा वर्ष 2014 के विस चुनाव के दौराण वह पटौदी विस से टिकट की दौड में शामिल होने के लिए हाईकमान के आदेश पर सरकारी नौकरी त्याग कर आई थी। लेकिन किसी कारण वश वह पटौदी की जनता की सेवा से वंचित रह गई।  उस दौरान पटौदी की जनता ने जो प्यार और स्नेह दिया उसी का परिणाम है कि वह आज सिरसा लोकसभा से सांसद चुन कर देश की सबसे पंचायत की सदस्य बन पाई है।

सांसद सुनीता दुग्गल ने पटौदी विधायक सत्य प्रकाश जरावता की अध्यक्षता में करीब 68 लाख रुपए की लागत से तैयार  सामान्य बारात घर व मुख्य मार्ग से शमशान घाट मार्ग उदघाटन करके ग्रामीणों को सौंप दिया । इस मौके पर सरपंच रचना यादव की अगुवाई में सांसद , विधायक एवं आये हुए मेहमानों का पगड़ी, फूलमालाओं के साथ स्वागत किया।  सांसद सुनीता दुग्गल ने अपने उदबोधन की शुरुआत गांव मुशैदपुर की जागरुक सरंपच रचना यादव की प्रशंसा करते हुए की। उन्होंने कहा कि सरपंच  गांव मुशैदपुर को अपने घर की भांति समझती और गांव की समस्या और गलियों को इस प्रकार संभालती है जैसे कोई गृहणी घर को संभालती है। उनकी लगनशीलता और कर्मठता की वह अपने हल्के में भी मिशाल देती है।  

उन्होंने पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता की प्रशंसा करते हुए कहा कि पटौदी की जनता ने इस बार एक शिक्षित प्रतिनिधि चुक कर न केवल अच्छा निर्णय लिया जो पटौदी के पिछडेपन को दूर करने में कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र के प्यासे खेतों की नहरी पानी, गांव मुशैदपुर के हाई स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड कराने के लिए , गांव- गांव, घर घर पीने के पानी की मुहिम में  नाबार्ड या केंद्र सरकार से जो मदद हो सकेगी वह हमेशा तत्पर रहेंगी।

सांसद सुनीता दुग्गल पटौदी को नहीं भूली

इससे पूर्व पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि उन्हें करीब एक वर्ष हो गए विधायक बने लेकिन गांव मुशैदपुर की सरपंच रचना ने करीब 68 लाख रुपए के विकास कार्यो का उदघाटन कराया और कोई डिमांड भी नहीं की। जो एक बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि पटौदी क्षेत्र के प्रत्येक गांव व गलियों से वह भली प्रकार से वाकिफ है। कहां क्या समस्या है उनके निदान के लिए वह कार्य कर रहे है। गांव मुशैदपुर से सुंदरपुर जराऊ- सिवाडी मार्ग के लिए विकास राशि स्वीकृत करा दी गई है। अप्रैल माह में कार्य शूरु हो जाएगा। ग्रामीणों को यातायात में कोई समस्या ना हो सड़क पर पेचवर्क का कार्य 15 दिन में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि सिरसा की लोकप्रिय सांसद सुनीता दुग्गल पटौदी की जनता को नहीं भूली है। उनका क्षेत्र के प्रति लगाव ही है कि वह अपने व्यस्त समय में से भी वक्त निकाल कर ग्रामीणों से मिलने पहुंची है। विधायक ने कहा कि फरवरी माह में पंचायत के चुनाव का बिगुल बजने वाला है। अपने गांव, पंचायत समिति, जिला परिषद के रुप पढे लिखे , क्षेत्र की उन्नति और विकास में योगदान देने वाले  जुझारु संर्घशील प्रतिनिधि को चुन कर भेजे ।

इस मौके पर बीडीपीओ अंकित यादव, सरपंच रचना यादव, रोहताश यादव, जीतू यादव, धर्मेंद्र यादव प्रधान, मास्टर जीतराम यादव, वाइस चेयरमैन सोम प्रकाश जोनियावास,  देविंद्र यादव मुशैदपुरिया, दयाराम डाबोदा, सरपंच जलसिंह बिरहेडा, बीजेपी मंडल अध्यक्ष कृष्ण यादव माजरा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap