कैथल, 21 नवंबर  – उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि जिला में सभी गांवों में स्वामित्व योजना के तहत कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत पहले चरण में 11 गांवों को कवर किया गया था तथा अब 69 गांवों में ड्रोन सर्वे कर लिया गया है। सभी अधिकारियों को ड्रोन सर्वे व मार्किंग करके योजना को मूर्त रूप देने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि इस कार्य को जल्द पूरा किया जाए। अब स्वामित्व योजना के  तहत कृषि, कॉमर्शियल व निवासीय जमीनों की भी ड्रोन मैपिंग की जाएगी।

उपायुक्त सुजान सिंह लघु सचिवालय के कांफ्रैंस हॉल में स्वामित्व योजना के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। इससे पहले स्वामित्व योजना के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रैंस के माध्यम से उपायुक्त को स्वामित्व योजना के तहत जिला कैथल में हुई अच्छी कार्य प्रगति पर बधाई भी दी। उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन को लेकर पूरी सजगता बरती जा रही है। ग्रामीणों को उनका मालिकाना हक दिलाने की इस महत्वाकांक्षी योजना के लाभ जन-जन को बताए जा रहे हैं और ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग इस योजना का लाभार्थी बनने के लिए मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कैथल जिला की सभी ग्राम पंचायतों में योजना अनुसार कार्य चल रहा है और विशेष रूप से संबंधित उच्चाधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है।

इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी श्याम लाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविंद्र सिंह, जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी दीपक खुराना मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!