हांसी ,21  नवम्बर । मनमोहन शर्मा

जेसीआई स्टार द्वारा शनिवार को सामूहिक  कन्या विवाह   समोराह  पंचाचती रामलीला के मैदान  में शनिवार को किया गया ।

 इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा विधायक विनोद भयाणा व अध्यक्षता एसडीएम नागरिक डाः जितेन्द्र सिंह अहलावत ने की । मंच से वधु जोडों को   कन्या भूण ह्त्या न किए जाने की शपथ दिलाई और इसके साथ जेसीआई स्टार द्वारा समाज की सेवा व एकता के बारे में बताया । 14 जोडों जरुरत मंद कन्या की शादी हिन्दू रीति रिवाज  व विद्वान ब्राह्यण से फैरे की रस्म अदा की ।

मुरव्य अतिथि विनोद भ्याणा ने कहा कि इस पवित्र व पूण्य कार्य करने के लिए संस्था के सभी सदस्यों का आभार जताया कि वे पिछले कई सालों से जरूरतमंद कन्याओं की शादी करवा रहे है । यह पूण्य कार्य करने की प्ररेणा समाज के सभी वर्गो तक पहुंचाई है । विधायक विनोद भयाणा ने जब एक दूल्हा समय से न आने पर कहा कि भविष्य में आपकों समय पर आना चाहिए । अब आप गृहस्थ बन गए ,बच्चे इन्तजार करके गए तो आपस में तरकार हो जाती है । जीवन में समय का ध्यान रखना जरूरी है । इससे परिवार में शान्ति का मौहाल बना रहता है । उन्होने कहा कि प्रधान प्रेम वर्मा का सारा परिवार जन सेवा कार्य में बड़चढ़ कर भाग लेते है । उनकों साधुवाद करते हुए कहां कि वे समाज में ऐसे कार्य करते रहे ।भयाणा ने 51 हजार रुपए इस पूण्ययज्ञ में देने की धोषणा की ।विशिष्ठ अतिथि निर्मला वर्मा ने एक लारव 21 हजार रुपए देने की धोषणा मंच से की.

कार्यक्रम के अध्यक्ष डाः जितेन्द्र सिंह अहलावत ने लोगों से अपील की है कि भूण हत्या करने वालों की सूचना प्रशासन को दें । उन्होने जेसीआई स्टार की सभी सदस्यों को सफल कार्यक्रम करने पर उन्हे बधाई दी । मंच का संचालन मोहन लाल बंसल ने किया । कार्यक्रम की शुरुआत गणेश पूजा से की और धार्मिक नृत्य भी किया गया ।वर _वधु को हांसी के लोगों ने घेरल सामान ,फनीचर ,बर्तन व साईकल तक दी ।  इस मौके पर भाजपा मण्डल के प्रधान एडवोकेट धर्मवीर रेतरिया  ,मनजीत जागड़ा ,सतीश वर्मा ,शीतल  जैन ,राहुल जैन ,उमेद सेानी ,राजेश बंसल  ,रामअवतार तायल, असुल बंसल ,हरिश छाबड़ा उर्फ हैप्पी हिसार ,सरिता जैन के अलावा  शहर के गणमान्य लोग मौजूद थें ।

समारोह में समाजसेवी मनोज गर्ग ,सुभाष जैन ,विनोद सैनी व हरिकेश आदि को स्मृति चिन्ह दिया ।समारोह में कोरोना महामारी  से बचने के लिए  वर _ वधु व अतिथि का सामाजिक  दूरिया ,सेनटाईजर व मास्क देने का प्रावधान मुख्य गेट पर किया हुआ था ।

error: Content is protected !!