पशु किसान क्रेडिट कार्ड ऋण मुहैया करवाने में जिला को देश में पहले पायदान पर लेकर जाना है: जयप्रकाश दलाल

बिजली निगम को दिए लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन दस दिन में जारी करने के निर्देश

भिवानी/मुकेश वत्स

 कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि पशुपालन व बैंक अधिकारी आपसी तालमेल स्थापित कर अधिक से अधिक पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड पर गरीब व्यक्तियों को ऋण प्रदान करें। ऋण मुहैया करवाने में जिला भिवानी को देश में पहले पायदान पर लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम पर काम करने वाले अधिकारियों को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों सम्मानित करवाया जाएगा।

उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दस दिन के अंदर लोहारू विधानसभा क्षेत्र सहित जिला के सभी लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन जारी करें ताकि किसान समय पर अपनी गेहूंं की बिजाई कर सकें। पशुपालन मंत्री दलाल आज शुक्रवार को पशुपालन, बिजली व बैंक अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में पशुपालन मंत्री ने पशु किसान क्रेडिट कार्ड और प्रधानमंत्री स्व-विधि स्ट्रीट वेेंडर योजना के तहत दिए जाने वाले ऋण की समीक्षा की।

पशुपालन मंत्री ने कहा कि ये योजनाएं गरीब एवं भूमिहीन व्यक्तियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए हैं, ताकि वे अपने परिवार का पालन-पोषण सही ढंग से कर सकें। उन्होंने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बिना किसी कारण के ऋण आवेदन अस्वीकर न करें और उन पर किसी प्रकार की आपत्ति न लगाएं।

उन्होंने इस ऋण की अदायगी को लेकर बैंक अधिकारियों को चिंता करने की बात नहीं है। गरीब व्यक्ति दिए जाने वाले ऋण का पैसा मरने वाला नहीं है, बल्कि गरीब व्यक्ति की अधिकारियों को दुआएं लगेंंगी। लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन को लेकर दलाल ने बैठक के दौरान बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला व निगम के सीएमडी से बात की।

Previous post

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोड्र की सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित

Next post

तोशाम में दमकल गाड़ी स्थाई तौर पर मौजूद करवाने की मांग को लेकर पंच ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

You May Have Missed

error: Content is protected !!