पहली महिला विधायक चंद्रावती के निधन पर वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट, 
पूर्व उपराज्यपाल, पूर्व मंत्री, हरियाणा विधानसभा में पहली महिला विधायक चंद्रावती के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला, प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दादरी पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वीरवार को दादरी के रेस्ट हाउस में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में वरिष्ठ नेताओं के अलावा सैंकड़ों अन्य लोगों ने भी पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती के चित्र के समक्ष श्रद्धासुमन अर्पित किए। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चंद्रावती ने पूरी कर्मठता और ईमानदारी से राजनीति में अपना कर्तव्य निभाया। हुड्डा ने कहा कि चंद्रावती का निधन हरियाणा की राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि वे जिस पद पर भी रहीं, उन्होंने हमेशा उस पद की गरिमा को बढ़ाया। श्रद्धांजलि सभा से पहले हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दादरी के रोहतक रोड स्थित निवास स्थान पर पहुंच कर चंद्रावती के निधन पर शोक जताया। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पूर्व उपराज्यपाल चंद्रावती के आदर्शों का पालन करते हुए उन पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

चंद्रावती के नाम पर हो संस्थान का नामकरण : अजय चौटाला

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद डा. अजय सिंह चौटाला ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चंद्रावती ने हमेशा मेहनत व ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया। वे एक दूरदर्शी सोच की नेत्री थी। चंद्रावती ने हमेशा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया। जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि उनकी स्मृति में सरकार को दादरी में किसी बड़े शिक्षण या अन्य किसी संस्थान का नामकरण चंद्रावती के नाम पर करना चाहिए। इसके लिए वे भी सरकार से बात करेंगे। जिससे आने वाली पीढ़ियां भी चंद्रावती के जीवन से प्रेरणा ले सकें।

इन्होंने भी दी श्रद्धांजलि

इस दौरान दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान, पूर्व मंत्री छत्तरपाल सिंह, पूर्व सीपीएस रणसिंह मान, पूर्व विधायक जगजीत सांगवान, धर्मपाल सांगवान, कर्नल रघबीर छिल्लर, रणबीर मंदोला, सोमवीर सिंह, चेयरपर्सन बबीता फौगाट, चेयरमैन संजय छपारिया, भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र परमार, जजपा जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, नंदकिशोर अग्रवाल, बॉक्सर राजकुमार सांगवान, कमल सिंह प्रधान, विजय प्रकाश चीफ, अनिल धनखड़, डा. किरण कलकल, संदीप खरकिया, अरूण धनखड़, अमन डालावास, मंजीत फौगाट, रामफल रांगी इत्यादि ने भी चंद्रावती को श्रद्धांजलि दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!