100 में से 0 नंबर देने लायक भी नहीं है बीजेपी जेजेपी गठबंधन सरकार का काम- हुड्डा

विकास की बजाय विनाश करने की तरफ बढ़ रहा है गठबंधन- हुड्डा
एमएसपी पर नहीं हो रही फसलों की ख़रीद, पिछले साल के मुक़ाबले धान की ख़रीद हुई कम- हुड्डा
MBBS की फीस बढ़ाने से ग़रीब और मिडिल क्लास के साथ अपर मिडिल क्लास के बच्चे भी हो जाएंगे मेडिकल की पढ़ाई से वंचित- हुड्डा
कोरोना काल में स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने दिखाई जल्दबाज़ी- हुड्डा
दिवंगत पूर्व उप राज्यपाल चंद्रावती की शोक सभा में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

19 नवंबर, चरखी दादरी: बीजेपी जेजेपी गठबंधन सरकार का काम सौ में से ज़ीरो नंबर देने लायक भी नहीं है। यह गठबंधन विकास की बजाय प्रदेश को विनाश की तरफ ले जा रहा है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। चरखी दादरी में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश सरकार की पोल खोल कर रख दी। उन्होंने कहा कि इस बेमेल गठबंधन सरकार की नींव बहुत कमज़ोर है और कमज़ोर नींव वाली इमारतें अपने आप गिर जाती हैं। बरोदा उपचुनाव के नतीजे से साफ हो गया है कि जनता का रुझान पूरी तरह कांग्रेस की तरफ है। क्योंकि मौजूदा बीजेपी जेजेपी सरकार से हर वर्ग परेशान है। ख़ास तौर पर किसान और मजदूर इस सरकार की नीतियों और रवैया के सबसे ज्यादा शिकार हुए हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज भी मंडियों में किसानों की फसल एमएसपी पर नहीं खरीदी जा रही। खुद सरकार के आंकड़े बता रहे हैं कि पिछले साल के मुकाबले अबकी बार धान की खरीद कम हुई है। किसान विरोधी तीन नए कानून आने के साथ ही हमने और किसान संगठनों ने इसकी आशंका जताई थी। वह तमाम आशंकाएं आज सच साबित हो रही हैं। सरकारी खरीद कम होती जा रही है और किसानों को एमएसपी नहीं मिल पा रही है। किसान आज भी अपनी धान बेचने का इंतजार कर रहे हैं। जिन किसानों ने अपनी फसल बेच दी है उन्हें पेमेंट का इंतजार है।

हुड्डा ने कहा कि किसान ही नहीं मौजूदा सरकार नौजवानों और बच्चों को लेकर भी असंवेदनशीलता बरत रही है। जिस तरह से एमबीबीएस की फीस को बढ़ाकर 40 लाख रुपए किया गया है, यह बेहद ही निंदनीय काम है। इससे गरीब और मिडिल क्लास ही नहीं, अपर मिडिल क्लास के बच्चे भी मेडिकल की पढ़ाई नहीं कर पाएंगे। सरकार को बिना देरी किए यह फैसला वापस लेना चाहिए। इतना ही कोरोना काल में बिना तमाम ज़रूरी एहतियात बरते स्कूल खोलने को लेकर भी सरकार ने जल्दबाजी दिखाई। इसका नतीजा यह हुआ कि सैंकड़ों बच्चे संक्रमण की चपेट में आ गए और स्कूल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गया। सरकार को समझना चाहिए कि बच्चों से सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन जैसे नियमों की पालना करवाना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए सरकार स्कूलों को खोलने से पहले हर तरह का एहतियात बरते।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज चरखी दादरी, रोहतक और हांसी में कई निजी कार्यकर्मों में पहुंचे थे। दादरी में दिवंगत पूर्व उप राज्यपाल चंद्रावती की शोक सभा में पहुंचकर भूपेंद्र हुड्डा ने दिवंगत को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चंद्रावती जी ने पूरी उम्र कर्मठता और ईमानदारी से राजनीति में अपना कर्तव्य निभाया। वो जिस पद पर भी रहीं, उन्होंने उस पद की गरिमा को बढ़ाया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!