पंचकूला 19 नवंबर – पंचकूला डिपो परिसर में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आहवान् पर गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। गेट मीटिंग की अध्यक्षता तालमेल कमेटी के डिपो प्रधान विजेंद्र सिंह रोहिला ने की।

गेट मीटिंग में 26 नवंबर 2020 को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बारे में कर्मचारियों को अवगत करवाया गया राज्य तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्यों नसीब जाखड़,श्रवण कुमार जांगड़ा, बलवान सिंह दोदवा, फूल कुमार कंबोज व जयपाल चौहान ने संयुक्त बयान में बताया की सरकार रोडवेज विभाग का निजीकरण कर रही है रोडवेज में सरकारी बस लाने की बजाऐ प्राइवेट बसें ठेके पर ला रही है।जिससे रोडवेज प्राइवेट हाथों में चले जाएगी और जनता की सुविधा छीन ली जाएगी हम सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हैं और पहले भी विरोध करते आए हैं प्रदेश की जनसंख्या के अनुसार रोडवेज बेड़े में 14 हजार सरकारी बस शामिल की जाएं जिससे प्रदेश के लगभग एक लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा व जनता को सस्ती व सुरक्षित सुविधा मिलेगी।

परंतु सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए रोडवेज का निजीकरण करने पर तुली हुई है हमारी सरकार से मांग है की 6 जनवरी व 4 जून 2020 को परिवहन मंत्री के साथ बातचीत में जिन मांगों पर सहमति बनी थी उनको लागू किया जाए। पुरानी पेंशन बहाल की जाए।कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए।खाली पदों पर पक्की भर्ती की जाए।परिचालकों का ग्रेड पै बढ़ाया जाए। 5 हजार जोखिम भत्ता दिया जाए। कोरोना महामारी में हमारे तीन-चार कर्मचारी की जो मृत्यु हुई है उनके परिवार को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने जीप जथा द्वारा चण्डीगढ़, पंचकूला,कालका का दौरा किया।

error: Content is protected !!