राज्य चौकसी ब्यूरो की जांच के बाद भी अधिकारी, अधिकारियों को बचाने में लगें

पंचकूला, 12 नवम्बर। पंचकूला में घग्घर पर के सैक्टरो में बनी सड़को पर घटिया मैटिरियल व ठेकदारो के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पंचकूला के अधिकारियों ने मिली-भगत कर सरकार को करोड़ो रूपए का चुना लगाया था। पंचकूला निवासी प्रताप सिंह की शिकायत पर सरका ने यह जांच हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो को दी थी। हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने जांच में पाया था कि घग्घर पर के सैक्टरो में बनी सड़को पर घटिया मैटिरियल व ठेकदारो के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पंचकूला के अधिकारियों ने मिली-भगत कर सरकार को करोड़ो रूपए का चुना लगाया है।

हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने जाच कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के 8 अधिकारियों व 3 ठेकदारो के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए मुख्यसचिव हरियाणा को लिखा था। राज्य चौकसी ब्यूरो की जांच के बाद भी अधिकारी सालो गुजर जाने के बाद भी अधिकारियों को बचाने में लगें हुए है। मुख्य सचिव हरियाणा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के इन दोषी अधिकारियों के विभागीय कार्यवाही के आदेश जारी किए थे। इन 8 अधिकारियों में से कई अधिकारी तो रिटायरमैंट भी ले गए है। कई अधिकारी विभाग में प्रमोशन लेकर नौकरी कर रहे है। अधिकारियो ने अपने को बचाने के लिए केवल ठेकदारो के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर मामला दबा लिया है।

पंचकूला निवासी राजबीर सिंह ने बताया कि पिछले दिनो सीएम विंडो पर कार्यवाही करते हुए सरकार ने हरियाणा शहरी सम्पदा विभाग के अर्जन कलैक्टर कार्यालय पंचकूला मे काग्रेस सरकार में एक पटवार फेल पटवारी को नायब तहसीलदार बनाने की शिकायत पर एक सप्ताह में जांच के आदेश दिए थे। मगर वह मामला भी अधिकारियो ने अनपे बचाव के लिए दबा लिया है। राजबीर सिंह ने बताया की अधिकारी सीएम विंडो पर भी मुख्यमंत्री के खूद के विभाग की भी सही जानकारी नही दे रहे है। मुख्यमंत्री 16 नबम्बर को पैंडिंग शिकायतो पर सुनवाई करेगें। जिसमें इस मामलें सुनवाई पर उम्मीद है।

error: Content is protected !!