स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा करवाई गई मां सरस्वती प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा

भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आज प्रशासनिक भवन के प्रांगण में विद्यादायिनी मां सरस्वती की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा मुख्य अतिथि सांसद धर्मबीर सिंह एवं विशिष्ठ विधायक घनश्याम सर्राफ विधायक की गरिमामयी उपस्थिति में करवाई गई। इस अवसर पर दीनबंधु छोटूराम युनिवर्सिटी, मुरथल के कुलपति प्रोफेसर आरके अनायत विशेष से रूप उपस्थित रहे।

सांसद ने धर्मबीर सिंह ने कहा कि विद्या के मन्दिर में मां सरस्वती की प्रतिमा लगाया जाना शिक्षा बोर्ड का एक सराहनीय कदम है। उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए दिए गए संदेश ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी’ का पालन करना हम सब के लिए जरूरी है। बोर्ड अध्यक्ष प्रो0 जगबीर सिंह ने मुख्य अतिथि, विशिष्ठ अतिथि एवं अन्य अथितिगण का तुलसी के पौधे भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने मां सरस्वती की पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की और बताया कि मां सरस्वती को साहित्य, संगीत, कला की देवी माना जाता है। उनका वाहन राजहंस-सौन्दर्य एवं मधुर स्वर का प्रतीक है। भारत में कोई भी शैक्षणिक कार्य के पहले इनकी पूजा की जाती है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि ने बोर्ड द्वारा कोविड-19 महामारी पर जागरूकता लाने के उद्देश्य से आयोजित करवाई गई ऑनलाईन प्रश्रोतरी प्रतियोगिता में कक्षा छठी से बारहवीं तक के समूह में द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले 14 विद्यार्थियों को टैब व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!