दो मोस्ट वांटेड 3 अवैध लोडेड पिस्तौल व 12 जिंदा कारतूस के साथ काबू

चंडीगढ, 11 नवंबर – हरियाणा पुलिस द्वारा अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार की जा रही कडी कार्रवाई के तहत जिला सिरसा से जानलेवा हमले के मामले में मोस्ट वांटेड दो आरोपियों को 3 अवैध पिस्तौल व 12 जिंदा कारतूस के साथ काबू करने में सफलता हासिल की गई है ।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मोस्ट वांटेड आरोपियों की पहचान अमनदीप सिंह उर्फ खलनायक व राकेश उर्फ छोटू के रूप में हूई है ।

दोनों आरोपी 2 सितंबर, 2020 को शहर सिरसा के मारुति मंदिर के नजदीक हुए गोलीकांड में वांटेड थे । दोनों आरोपियों ने 2 सितंबर को अपने साथियों के साथ मिलकर नोहरिया गेट एरिया में विशाल उर्फ विशु वासी नोहरिया बाजार सिरसा व उसके साथियों पर गोलियां चलाई थी। जिसके संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ सिरसा में विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन दोनों आरोपी उसी दिन से फरार चल रहे थे ।

पकड़े गए आरोपी अमनदीप के खिलाफ थाना शहर सिरसा में मारपीट, शस्त्र अधिनियम, मादक पदार्थ अधिनियम, जानलेवा हमला व लूटपाट सहित 6 आपराधिक मामलें दर्ज है, जबकि पकड़े गए दूसरे आरोपी छोटू का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है ।

उन्होने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस टीमों ने उन्हें अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार काबू किया। पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार एक आरोपी को दो लोडेड अवैध पिस्तौल और छह कारतूसों के साथ जेजे कॉलोनी पुलिया के पास से गिरफतार किया जबकि एक अन्य अति-वांछित को एक लोडेड अवैध पिस्तौल और तीन कारतूसों की बरामदगी के बाद रानिया चुंगी के पास से गिरफ्तार किया गया।

दोनों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत थाना शहर सिरसा में अभियोग दर्ज किए गए हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है । पूछताछ के दौरान अन्य आपराधिक वारदातों व उनके अन्य साथियों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!