दूकानों का निरीक्षण कर 340 किलोग्राम मिठाईयां जब्त

पंचकूला,  05  नवम्बर । जिला प्रसाशन ने दीपावली के पावन अवसर पर जिला नागरिकांे को मिलावट रहित खाद्य सामग्री मुहैया करवाने के लिए गुरुवार को विशेष निरीक्षण अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत रायपुररानी स्थित खाद्य सामग्री की दूकानों का निरीक्षण किया गया ओर 7 खाद्य सामग्री के नमूने लिए गए। 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव शर्मा ने बताया कि सीएम फ्लाईंग के साथ रायपुररानी में मिठाई, घी की दूकानों के साथ साथ दूध की डेयरी एवं पनीर निर्माता दूकानों का निरीक्षा किया ओर उनके सैम्पल लिए गए ओर 340 किलोग्राम मिठाईयां जब्त की जो कि लगभग 41600 रुपए की कीमत की थी। उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के अनुसार लिए गए नमूनों को विशलेषण हेतू करनाल लैबेरेटरी में भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान खुले में रखी गई मिठाईयां जो खाने योग्य नहीं थी उन्हें मौके पर ही नष्ट करवाया गया। इसके अलावा दूकानदारों को ताजा और शुद्ध मिठाईयां बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी दूकानदार बासी व मिलावट की खाद्य सामग्री बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि रायपुररानी में निरीक्षण के दौरान जब्त खाद्य सामग्री में कलाकंद, बेसन लडडू, मिल्क केक, डोडा बर्फी, बुंदी लडडु, बर्फी बतीसा आदि शामिल है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!