–    नेताजी सुभाष मार्ग स्थित साइकिल टै्रक पर प्रात: 7 बजे से आयोजित
     होगी राहगिरी

गुरूग्राम, 4 नवम्बर। लम्बे समय के अंतराल के बाद गुरूग्राम एक बार फिर राहगिरी डे के लिए तैयार है। शनिवार, 7 नवम्बर को नेताजी सुभाष मार्ग स्थित साइकिल ट्रैक पर प्रात: 7 बजे से 10 बजे तक राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन होगा।   

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर ने बताया कि भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की पहल स्ट्रीट फॉर पीपल चैलेंज और इंडिया साइकिल फॉर चेंज चैलेंज के साथ पंजीकृत है। इसके तहत नागरिकां को अपने शहर की सडक़ों पर चलने, साइकिल चलाने और सामाजिक रूप से अपनी सडक़ों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यह चुनौती शहर को इन अस्थाई हस्तक्षेपों को स्थाई बुनियादी सुविधाओं में बदलने के लिए भी प्रेरित करती है। इस परिवर्तन को सुनिनिश्चित करने के लिए गुरूग्राम अपने नागरिकों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और सामुदायिक सहभागिता इसकी पहल की प्रमुख सफलता है।  

 उन्होंने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम, सरकार, नागरिक समूहों और नागरिक समाज के भागीदारों के साथ मंत्रालय की चुनौती के तहत ओपन स्ट्रीट्स अभियान के लिए 7 नवम्बर को राहगिरी डे का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को प्रात: 7 बजे से नेताजी सुभाष मार्ग पर समर्पित साइकिल ट्रैक पर कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम में योगा, एरोबिक्स, जुंबा, क्रॉस फिट, साइकलिंग, स्ट्रीट गेम, स्केटिंग, स्ट्रीट प्ले, ड्राईंग और पेंटिंग प्रतियोगिता, साधारण कला, नृत्य समूह, संगीत बैंड, सांस्कृतिक प्रस्तुति, स्ट्रीट व्यायाम, खेलकूद तथा सडक़ सुरक्षा जागरूकता संबंधी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।