आतंकवाद और कट्टरवाद सोच पर प्रहार करना होगा: अनिल विज

चंडीगढ़। देश ही नहीं पूरे विश्व में फैल रहे कट्टरवाद और आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का समय आ गया है। ये बात प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने कट्टरवाद और आतंकवाद पर निशाना साधते हुए कही। विज ने कहा कि जब पूरी दुनिया के आतंकवादी इक्क्ठा हो सकते हैं तो आतंक से ग्रसित और आतंक का विरोध करने वाले लोगों को भी इकट्ठा हो जाना चाहिए। विज ने कहा कि अगर कोई किसी की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करता है तो उसकी सजा देने के लिए कानून है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कानून हाथ में लेकर लोगों की हत्या करने का अभियान विश्व में चला दें।

विज ने कहा कि अब वो समय आ गया है जब इस आतंकवाद और कट्टरवाद सोच पर प्रहार करना होगा। पाकिस्तान के कराची में कट्टरपंथियों द्वारा एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ कर गणेश की मूर्ति को खंडित  करने के मामले और बांग्लादेश में भी एक फेसबुक पोस्ट की अफवाह से हिन्दुओं के घरों पर हुए हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कड़ा बयान देते हुए कहा कि फ्रांस के नीस में भी हमला हुआ है, हिंदुस्तान में भी कई जगह ऐसी घटना हुई है तो ये समय है कि जो राष्टÑवादी सोच की शक्तियां हैं चाहे वो किसी भी धर्म के लोग हैं उन्हें इसका खुले में आकर विरोध करना करना चाहिए।

बैंक स्क्वेयर के निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

अंबाला छावनी को मगलवार को गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक और बड़ी सौगात दी है। लगभग 100 करोड़ की लागत से बनने वाले बैंक स्क्वेयर के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर विज ने बताया कि बैंक स्क्वेयर की यह इमारत हरियाणा की पहली ग्रीन बिल्डिंग होगी। वहीं इस बैंक स्क्वेयर के तैयार होने के बाद अंबाला के सभी बैंक एक ही छत के नीचे होंगे।  अनिल विज ने बताया कि पूरे क्षेत्र में इस बिल्डिंग की चर्चा होगी और ये हरियाणा की पहली ग्रीन बिल्डिंग होगी। विज ने कहा कि इस बैंक स्क्वेयर में न सिर्फ बैंक बल्कि अन्य कामकाजों से संबंधित आॅफिस भी खुलेंगे , साथ ही इस बिल्डिंग के अंदर ही फÞूड कोर्ट की भी व्यवस्था की जाएगी। वहीं विज का कहना है कि इसके निर्माण के बाद शहर में होने वाली भीड़ भी कम होगी।

You May Have Missed