खनन को लेकर ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प

झड़प में 16 पुलिसकर्मी घायल, 3 की हालत गम्भीर

पंचकूला, 03 नवम्बर। गांव रत्तेवाली क्षेत्र में चल रहे खनन को बंद करवाने की मांग को लेकर गाँववासी काफी समय से धरने पर बैठे हुये थे। मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को हटाने के लिये पुलिस कर्मी रत्तेवाली पहुँचे और इसी बीच पुलिस व ग्रामीणों में झड़प हो गयी।

मिली जानकारी अनुसार खनन को बंद करवाने के लिये रत्तेवाली के ग्रामीणों द्वारा लगातार प्रदर्शन व धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। जिसको लेकर अनेको बार प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों से मिलने भी आते रहे है।  बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह पुलिस ने धरना प्रदर्शन हटाने के लिये धरने पर बैठे 30-35 ग्रामीणों को उठाया तो ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में झड़प शुरू हो गयी। इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप ले लिया।

गांववासियों द्वारा पुलिस पर पथराव किया गया, जिसमें करीब 16 पुलिसकर्मी को चोटें आई जिनमे महिला पुलिसकर्मी भी चोटिल हुई है। सभी घायल पुलिसकर्मियों का सेक्टर-6 नागरिक अस्पताल में ईलाज चल रहा है। एक महिला होमगार्ड जवान की हालत गम्भीर बताई जा रही है।मिली जानकारी अनुसार हिंसक झड़प के दौरान ग्रामीणों की भीड़ द्वारा खनन ठेकेदारों पर कार्यरत स्टाफ सदस्यों के चार मोटरसाइकिल फूंक दिये और खनन ठेकेदारों द्वारा लगाए गए रॉयल्टी काउण्टरो को भी आग की भेंट चढ़ा दिया। भीड़ द्वारा मौका पर आई एम्बुलेंस पर भी पथराव किया गया और उसके शीशे चकनाचूर कर दिये। हिंसक भीड़ द्वारा रत्तेवाली ग्राम सचिवालय में लगी एलईडी भी तोड़ दी गयी है।

हिंसक झड़प की जानकारी मिलते ही रत्तेवाली गांव को छावनी में तबदील कर दिया गया है। डीसीपी मोहित हांडा ने भी रत्तेवाली गाँव का दौरा कर घटनास्थल का निरीक्षण किया। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!