गुरुग्राम। एनसीआर मीडिया क्लब द्वारा इस वर्ष मानसून सीजन से अब तक 2000 फलदार, औषधीय और फलदार पौधे लगाने का लक्ष्य, बुधवार को गुरुग्राम के शिवा पार्क, नजदीक सेक्टर 5 शीतला माता रोड पर पूरा हो जायेगा। इस मौके पर एक संक्षिप्त और सादगीपूर्ण समारोह आयोजित किया जायेगा। इसमें गुड़गांव विधानसभा के विधायक सुधीर सिंगला मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे। प्रोग्राम में सामाजिक संस्था एक आवाज की भी भागीदारी रहेगी। प्रोग्राम में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों की पालना की जाएगी।

एनसीआर मीडिया क्लब के ट्रेजरर राज वर्मा ने बताया कि इस वर्ष 21 जुलाई को क्लब ने फैसला लिया था कि गुरुग्राम को हरा-भरा करने के लिए दो हजार पौधे लगाए जाएं। एनसीआर मीडिया क्लब ने बड़े होने तक इन पौधों की देखभाल करने का भी संकल्प लिया।

इसके लिए अनेक सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया गया, इनमें एक आवाज संस्था का योगदान सराहनीय रहा। लगभग चार महीने चले इस अभियान में गुरुग्राम जिले के अनेक स्थानों पर पौधे रोपे गए। दो हजारवाँ पौधा बुधवार को शीतला माता रोड पर स्थित शिवा पार्क में विधायक सुधीर सिंगला की उपस्थिति में रोपा जायेगा। इस अवसर पर एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा व कार्यकारणी के अनेक सदस्य, अनेक वरिष्ठ पत्रकार और एक आवाज संस्था की पूरी टीम अनेक गणमान्य लोगों के साथ मौजूद रहेगी।

error: Content is protected !!