पंचकूला। इंदिरा गांधी राष्टÑीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई 2020 सत्र के लिए सभी मास्टर्स, स्रातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों के आॅनलाइन फ्रेश एडमिशन की अंतिम तिथि 15 दिसम्बर, 2020 तक बढ़ा दी है। अंतिम तिथि सभी प्रमाणपत्र और सेमेस्टर-आधारित कार्यक्रमों और 6 महीने या कम की अवधि के सभी प्रमाणपत्र और जागरूकता कार्यक्रमों पर लागू नहीं होगा। जुलाई, 2020 सत्र के इग्नू शैक्षणिक कार्यक्रमों का विवरण लिंक से एक्सेस किया जा सकता है।

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ए. के. डिमरी ने सूचित किया की जुलाई सत्र के लिए ‘आॅनलाइन’ प्रवेश पत्र जमा करने की अंतिम तिथि पहले 31 अक्टूबर तय की गई थी। उन सभी उम्मीदवारों के लिए, जो किसी भी इग्नू पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने की योजना बना रहे हैं, वे आॅनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत (यदि पंजीकृत नहीं है) करना है। जबकि जो पहले से पंजीकृत हैं, वे केवल आईडी-पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं और जुलाई 2020 के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदक इग्नू की वेबसाइट से कार्यक्रमों का पूरा विवरण भी डाउनलोड कर सकते हैं ।

शिक्षार्थी स्रातक और परास्रातक कार्यक्रमों में अस्थायी प्रवेश ले सकते हैं जिनका अंतिम वर्ष का परिणाम लंबित है हालांकि ऐसे शिक्षार्थियों को 31 दिसंबर 2020 तक अपना पूरा प्रमाण पत्र/डिग्री/मार्कशीट जमा करना होगा यदि यह प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो उनका प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा और विश्वविद्यालय के मानदंडों के अनुसार शुल्क वापस किया जाएगा।

error: Content is protected !!