पटौदी जीआरपी चैकी परिसर में कार्यक्रम आयोजित.
त्योहारी सीजन में पटौदी स्टेशन पर बढ़ाई चैकसी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   भारत के पहले गृहमंत्री , भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर पटौदी जीआरपी परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस मौके पर पटौदी जीआरपी चैकी प्रभारी कृष्ण यादव की अगुवाई में जीआरपी स्टाफ के द्वारा एकता , अखंडता और समर्पण की शपथ ली गई ।

इसी मौके पर जीआरपी चैकी पटौदी के प्रभारी कृष्ण यादव ने बताया जीआरपी एसपी के निर्देशानुसार त्योहारी सीजन को देखते हुए पटौदी रेलवे स्टेशन पर चैकसी और सुरक्षा अतिरिक्त रूप से बढ़ा दी गई है। हालांकि करोना कॉल को देखते हुए यहां पहले के मुकाबले ट्रेनों का ठहराव सीमित संख्या में है, दिन भर में औसतन अप डाउन 8 अथवा 10 ट्रेनों का ठहराव पटौदी स्टेशन पर हो रहा है । इस दौरान ट्रेनों के आवागमन के मौके पर जीआरपी स्टाफ के द्वारा खास तौर से इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि कोई भी असामाजिक तत्व अनधिकृत रूप से स्टेशन में प्रवेश ना करें और बिना अधिकृत टिकट के किसी भी ट्रेन में चढ़ने पाए । इसके साथ ही स्टेशन परिसर में बेवजह आने जाने वालों को भी नजर रखते हुए प्रवेश करने से रोका जा रहा है । उन्होंने कहा कि जीआरपी के एसपी के निर्देशानुसार विभाग के द्वारा जो भी गाइडलाइन और दिशा निर्देश प्राप्त हुए है, उनका सख्ती के साथ में पालन किया और करवाया जा रहा है ।

पटौदी स्टेशन पर ही टिकटों का भी रिजर्वेशन होता है ।  टिकट रिजर्वेशन के टाइम के दौरान भी विशेष रुप से टिकट रिजर्वेशन करवाने वालों को सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने के साथ-साथ मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है । वैसे तो टिकट रिजर्वेशन के लिए आने वाले स्वयं ही मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंस बनाकर अपनी जागरूकता का परिचय दे रहे हैं । लेकिन फिर भी जीआरपी एसपी के और विभाग के दिशा निर्देशों के मुताबिक पटौदी जीआरपी स्टाफ अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहा है। उन्होंने पटौदी रेलवे स्टेशन से आवागमन करने वाले सभी यात्रियों का भी आह्वान किया है कि अपनी सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखें । किसी अज्ञात अथवा अनजान व्यक्ति से खाने पीने की चीज बिल्कुल भी ना लें और अधिकृत टिकट के द्वारा ही ट्रेन में यात्रा करें । सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए जीआरपी पटौदी प्रभारी कृष्ण यादव ने कहा कि उनके दृढ़ संकल्प और राष्ट्र के प्रति निष्ठा से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

error: Content is protected !!