3 नवंबर तक गेंद आपके पाले में 11 के बाद गेंद हमारे पाले में: मुख्यमंत्री मनोहर लाल मैं भी बरोदा का गोहांडी प्रदेश के चप्पे-चप्पे से रिश्ता, भूपेंद्र हुड्डा ने भुलाए रिश्ते-आप मेरे हैं, मैं आपका हूं कि नहीं करें तय, पता चलेगा परिणाम आने पर: मनोहर लाल -हर वायदा करेंगे पूरा, 165 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य करवाये चार माह में – बाबू-बेटे ने 10 वर्ष के शासन में भाजपा-जजपा के एक वर्ष के बराबर भी नहीं किये विकास कार्य: दुष्यंत चौटाला – किसानों की 73 हजार एकड़ भूमि प्रोपर्टी डीलर दामादों को सौंप दी: उप-मुख्यमंत्री चौटाला -मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्री ने मुंडलाना, शामड़ी, भैंसवाल व जसराना में की जनसभाएं

गोहाना, 31 अक्तूबर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बरोदावासियों से भाजपा-जजपा प्रत्याशी योगेश्वर दत्त के लिए भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि आप मेरे हैं, किंतु आपने मुझे अपना माना है कि नहीं। आपको तय करना है कि मैं आपका हूं, जिसका पता उप-चुनाव के परिणाम आने पर पता चलेगा। मैंने तो आपको अपना माना है, जिसका फर्ज भी अदा किया है। बरोदा के विधायक के निधन के बाद मैंने बरोदा के विधायक के रूप में काम किया। चार माह के भीतर हलके में 165 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य करवाये। किया गया हर वायदा पूरा किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शनिवार को बरोदा हलके के गांवों के दौरे पर थे, जिसकी शुरुआत उन्होंने मुंडलाना गांव से की। इसके उपरांत  उन्होंने शामड़ी तथा भैंसवाल और जसराना में जनसभाएं की। जनसभाओं के दौरान भावुक हुए मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मैं थारा का भी करारा जवाब दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मैं भी बरोदा का गोहांडी हूं। महम चौबीसी के अंतर्गत निंदाना गांव में मेरा जन्म 1953 में हुआ है। मेरा हरियाणा के चप्पे-चप्पे से रिश्ता है। जबकि भूपेंद्र हुड्डा ने अपने रिश्ते राजस्थान व अन्य प्रदेशों में बनाकर हरियाणा से रिश्तों को भुला दिया। मैंने हल चला रखा है खेती की है। किसानों का दुख-दर्द अच्छे से समझता हूं। इसलिए किसान का जितना भला हम कर सकते हैं कांग्रेस उतना सोच भी नहीं सकती। पिछले शासनकाल में सत्ता में आते ही फसल खराब होने पर किसानों को रिकॉर्ड मुआवजा दिया। भाजपा सरकार किसानों को 4800 करोड़ रुपये का फसली मुआवजा दे चुकी है। निजामपुर गांव में ही करोड़ों के चैक वितरीत किए। यही स्थिति हर गांव की रही है। कांगे्रस सत्ता के बिना तड़प रही है, तभी वह झूठ फैला रही है। तीनों कृषि कानूनों, धारा-370, राम मंदिर, सीएए इत्यादि को लेकर भ्रम व डर फैलाने का काम किया। जबकि आज चहुओर शांति कायम है। इसी प्रकार मंडी व एमएसपी भी खत्म नहीं होगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा-जजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए कहा कि 3 नवंबर तक गेंद आपके पाले में है और 11 नवंबर के बाद गेद हमारे पाले में होगी। जब हमारी बारी आएगी तो हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बरोदा हलके के लिए अपना अलग से एक ओएसडी नियुक्त कर दूंगा। उन्होंने कहा कि बरोदा पिछड़ा हुआ है जिसका कारण यहां के जनप्रतिनिधि रहे हैं। यदि यहां के विधायक उनके समक्ष अपने हलके के लिए योजनाएं लाते व समस्याएं उठाते तो सब काम होते। इसी प्रकार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी उनके पास कोई काम लेकर नहीं आते। जबकि बहुत से विपक्षी विधायक काम बताते हैं जिन्हें पूरा भी करवाया जाता है। बरोदा की जनता को अब यही विचार करने की जरूरत है कि उन्हें कैसा विधायक चाहिए। बरोदा की आवाज उठाने वाला विधायक चाहिए अथवा चुप रहने वाला। बरोदा की आवाज योगेश्वर दत्त बुलंद कर सकता है, किंतु कांग्रेसी प्रत्याशी तो केवल बापू-बेटे तक सीमित है। विधायक बनने के बाद योगेश्वर दत्त चैन से नहीं बैठेंगे और बैठने लगे तो मैं नहीं बैठने दूंगा। बरोदा धान का कटोरा है इसलिए यहां चावल मील स्थापित की जाएगी। आईएमटी तथा यूनिवर्सिटी स्थापित की जाएगी

हुड्डा से विकास का हिसाब मांगना चाहिए- दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भाजपा-जजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तीखे प्रहार किये। उन्होंने कहा कि हुड्डा ने प्रदेश के किसानों की 73 हजार एकड़ भूमि का अधिग्रहण करके प्राइवेट बिल्डरों को सौंप दी जो कि सोनिया गांधी व इनके दामाद थे। किसानों की रीढ़ तोड़ दी, किंतु दामाद करोड़पति बन गए। विकास की बात करने वाले बापू-बेटे ने दस वर्ष के शासनकाल में सोनीपत को कुछ  नहीं दिया। भाजपा-जजपा गठबंधन ने जितना एक वर्ष में विकास किया है उसकी बराबरी इनके दस वर्ष का शासन भी नहीं कर सकता। जनता के पास 100 घंटे का समय है तो उसे भूपेंद्र हुड्डा से विकास का हिसाब मांगना चाहिए। सोनीपत को अपना कहने वाले हुड्डा ने विकास के मामले में इस जिले के साथ भेदभाव किया है।

झोली फैलाते हुए जनता से आशीर्वाद मांगा

भाजपा-जजपा के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त ने जनता को नमन करते हुए कहा कि वे जनता से वोट सपोर्ट आशीर्वाद और साथ मांगने आए हैं। बरोदा के विकास के लिए सबका साथ जरूरी है। आपका अपना बेटा चुनाव मैदान में खड़ा है। भाजपा-जजपा का साझा प्रत्याशी हूं, जिस पर सबका अधिकार है। उन्होंने झोली फैलाते हुए जनता से आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि शंखनाद हो चुका है और युद्ध का मैदान तैयार है। अब जनता को अर्जुन की भांति सिर्फ कमल का निशान ही दिखाई देना चाहिए। उन्होंने भाजपा-जजपा के कार्यकर्ताओं को भी नमस्कार करते हुए विकास की लड़ाई में साथ देने के लिए आभार जताया।

इस दौरान हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल, सांसद रमेश कौशिक, सांसद डा. अरविंद शर्मा, सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, विधायक एवं भाजपा के जिलाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, जजपा के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, विधायक सुभाष सुधा, विधायक महिपाल ढांडा, विधायक देवेंद्र बबली, जजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, पवन खरखौदा, अजीत सिंह लठवाल, ओमबीर वत्स, हुक्मचंद लठवाल, रणधीर लठवाल, पंडित चंद्रभान, मेहर सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!