किसानों के डेथ वारंट (काले कृषि कानून) का ड्राफ्ट कांग्रेस ने 2012 में बनाया था और उसको भाजपा सरकार ने 2020 में लागू किया है: अभय सिंह चौटाला. इनेलो शनिवार 31 अक्तूबर को बरोदा गांव में एक विशाल जलसा करने जा रही है उसके बाद जनता मेंं सरकार और भूपेंद्र हुड्डा का झूठ बेनकाब हो जाएगा. बरोदा की जनता इस बार इनेलो प्रत्याशी को भारी मतों से जीत दिला कर झूठ और लूट करने वालों को सबक सिखाएगी

चंडीगढ़, 30 अक्तूबर: इनेलो के प्र्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने बरोदा विधान सभा चुनाव में इनेलो प्रत्याशी जोगिन्द्र मलिक की जीत का दावा करते हुए कहा कि आज अगर धरातल पर कोई पार्टी सबसे आगे है और मजबूत स्थिति में है तो वो इनेलो प्रार्टी है। भाजपा और भूपेंद्र हुड्डा दोनों ही बरोदा उपचुनाव में लोगों में सिर्फ भ्रम और झूठ फैला रहे हैं जबकी धरातल पर दोनों ही गायब हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो शनिवार 31 अक्तूबर को बरोदा गांव में एक विशाल जलसा करने जा रही है उसके बाद जनता मेंं सरकार और भूपेंद्र हुड्डा का झूठ बेनकाब हो जाएगा।

आज सरकार और विपक्ष के नेता दोनों अपने आप को किसान हितैषी होने का जो झूठा दावा जनता के बीच कर रहे हैं, उसका काला सच ये है कि किसानों के  डेथ वारंट (काले कृषि कानून) का ड्राफ्ट कांग्रेस ने 2012 में बनाया था और उसको भाजपा सरकार ने 2020 में लागू किया है। उन्होंने विपक्ष के नेता को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भूपेंद्र हुड्डा भ्रम पैदा कर बरोदा उप-चुनाव में लोगों से झूठी इज्जत और चौधर के नाम पर वोट लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बरोदा की जनता इनके भ्रम जाल में फंसने वाली नहीं है।

इनेलो नेता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अप्रैल 2010 में स्वामीनाथन रिर्पोट के अनुसार किसानों को उसकी फसल का 50 प्रतिशत लाभ देने के लिए एक कमेटी क ा गठन किया गया था। उस कमेटी का अध्यक्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को बनाया गया था और कमेटी ने 50 प्रतिशत लाभ देने की सिफारिश कर दिसंबर 2010 में अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप दी थी। हुड्डा 2014 तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे लेकिन हरियाणा प्रदेश में उन्होंने इसको लागू नहीं किया फिर वो किसान हितैषी कहां हुए। किसानों को बर्बादी के कगार पर धकेलने की जितनी जिम्मेदार भाजपा है, उतना ही भूपेंद्र हुड्डा भी है। बरोदा की जनता इस बार इनेलो प्रत्याशी को भारी मतों से जीत दिला कर झूठ और लूट करने वालों को सबक सिखाएगी।

error: Content is protected !!