प्रधान पद के लिए 6 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल।।

मंडन मिश्रा

भिवानी : आगामी 6 नवंबर को जिला बार एसोसिएशन के चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए आज नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी। आज भिवानी बार में जारी लिस्ट के अनुसार प्रधान पद के 6 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं ।

सभी उम्मीदवार अपनी जीत मानकर चल रहे हैं । भिवानी बार एसोसिएशन के चुनाव में जातिगत वोट भी अपना अहम भूमिका निभाते हैं। इस समय जाट समुदाय से दो उम्मीदवार सत्यजीत पिलानिया व मेहर सिंह सांगवान है। ब्राह्मण समुदाय से  युधिस्टर वत्स और रविंद्र शर्मा है। राजपूत समाज से संजीव तंवर और मुकेश तंवर चौहान मैदान में ताल ठोक रहे हैं । अगर जातिगत समीकरणों को देखें तो सभी जातियों के दो दो उम्मीदवार मैदान में होने से तस्वीर साफ नजर नहीं आ रही है। इस बार चुनाव ऐसा लगता है कि मुकाबला काफी रोमांचक और कड़ा होने वाला है। इसके लिए सभी उम्मीदवारों ने अपना प्रचार प्रसार काफी तेज किया हुआ है।

उपप्रधान पद के लिए दो ही उम्मीदवार मैदान में है जोकि सोमबीर सिंह व हनुमान प्रसाद है। वहीं सचिव पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें विजय सिंह दहिया, संजय कुमार तवर,राजेश कुमार यादव। कोषाध्यक्ष व अन्य पदों के लिए किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। भिवानी जिला बार के चुनाव में  राजनीति भी काफी योगदान देती है क्योंकि यह पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है इसके लिए स्थानीय नेता भी अपने उम्मीदवार को अंदर खाते समर्थन देकर उनको जिताने का प्रयास भी करते है । अभी तक किसी भी राजनीतिक पार्टी की तरफ से किसी भी उम्मीदवार को समर्थन नहीं दिया गया है।

इस चुनाव में राजनीति अंदर खाते ही प्रयोग की जाती है।अब यह तो भविष्य के गर्भ में ही है कि अब  कौन सा उम्मीदवार अपने वादों से अपने अधिवक्ता समाज को अपनी ओर कर सकता है और अपने पद पर विजय प्राप्त कर सकता है।परंतु इस बार यह पूरी संभावना बन गई है कि मुकाबला काफी रोचक होने वाला है।