भिवानी/मुकेश वत्स

 ऑल हरियाणा दिव्यांग अधिकार संघर्ष समिति की मासिक बैठक का आयोजन एलआईसी रोड में किया गया। इसकी अध्यक्षता रमेश कुमार लाडवा प्रधान जिला इकाई हिसार ने की व मंच का संचालन लीलाराम ने किया।

विनोद कुमार वर्मा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हम दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 को पूर्ण रुप से लागू करने सहित हमारी 18 सूत्रीय मांगों के लिए हमने 78 दिन हरियाणा में धरना दिया था। सरकार ने सभी मांगे मान ली थी। इसके बावजूद भी हमारी एक भी मांग को 2 साल से अधिक समय बीत जाने पर भी पूरा नहीं किया। इसलिए हम हरियाणा के दिव्यांग समाज को एक बार फिर सचेत करना चाहते हैं कि आंदोलन के लिए तैयार रहें सरकार हमारी किसी भी मांग पर संज्ञान नहीं ले रही है। न ही दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 की पालना कर रही है। दिव्यांगों के साथ हरियाणा में शुरू से ही छलावा होता है। अब यह बर्दाश्त नहीं होगा हरियाणा का दिव्यांग अपने अधिकारों के लिए आर-पार की लड़ाई लडऩे के लिए तैयार है।

रमेश कुमार लाडवा ने कहा कि हम सरकार को चेतावनी स्वरूप 3 दिसंबर विश्व विकलांग दिवस पर 1 दिन का विशाल प्रदर्शन उपायुक्त कार्यालय के बाहर करने जा रहे हैं। इस पर भी सरकार न जागी तो हमें लंबे आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।