पंचकूला नवरात्रों के उपलक्ष्य पे विश्वास फाउंडेशन, मार्टिन्स इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड व इंडस्ट्रीज एसोसिएशन पंचकूला ने परम पू’य गुरुदेव श्री स्वामी विश्वास जी के आशीर्वाद से आज शनिवार को इंडस्ट्रियल एरिया पंचकूला फेज 2 में स्थित मार्टिन्स इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड के सामने ब्लड डोनेशन कैंप लगाया।

रक्तदान करने के लिए 57 लोगों ने पंजीकृत करवाया, 6 को स्क्रीनिंग के दौरान स्वस्थ्य सम्बन्धी दिक्क्तों के कारण रक्तदान करने से मना कर दिया गया। 51 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस कैंप का उद्देश्य ब्लड डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाना था। इसी उद्देश्य से फाउंडेशन समय समय पर विभिन्न संस्थानों के सहयोग से ऐसे कैंप लगा रही है। विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में सिविल हॉस्पिटल सेक्टर 6 पंचकूला की टीम ने डॉ मनोज त्यागी की निगरानी में रक्त एकत्रित किया।

शिविर का उद्घाटन रमेश अग्रवाल व कृष्ण गुलाटी ने ’योति प्र’वल्लित करके किया । कृष्ण गुलाटी ने रक्तदाताओं से आह्वान किया की वे इस नेक कार्य में उत्साह से भाग लें। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रमेश अग्रवाल ने बताया कि आजकल डेंगू के मरीजÞ आने शुरू हो गए हैं। रक्तदान का मकसद उन मरीजÞो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिÞन्दगी की डोर कमजÞोर पड़ जाती है। इस मौके पर उनके साथ साध्वी शक्ति विश्वास, श्याम सुन्दर साहनी, सविता साहनी, सुरिंदर कुमारी, रणधीर सिंह, अविनाश शर्मा व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!