शहर में बढ़ते डेंगू के मामलों जनस्वास्थ्य व स्वास्थ्य विभाग की लचर कार्यप्रणाली: कमल प्रधान

भिवानी/शशी कौशिक

 शहर में दिनोंदिन डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसके चलते शहर के नागरिक अस्पताल सहित विभिन्न प्राईवेट अस्पताल भी डेंगू के मरीजों से भरे रहते है। शहर में बढ़ते डेंगू केे मामलों के पीछे जनस्वास्थ्य व विभाग की लापरवाही है। यह आरोप युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान ने लगाएं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जनस्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा आज आम आदमी भुगत रहा है। कमल प्रधान ने कहा कि इन दोनों विभागों के अधिकारियों को पता है तो इस मौसम में डेंगू अपने पैर पसारता है, लेकिन बावजूद इसके जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने न तो नालों की सफाई करवाई, जहां पर सबसे अधिक मच्छर पनपते है और न ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा फोगिंग की जहमत उठाई गई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर में भिवानी में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज है, लेकिन फिर भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रह्ही।

उन्होंने कहा कि यदि आज गरीब आदमी डेंगू का ईलाज करवाने जाता है तो उसके 15 से 20 हजार रूपये का खर्च आता है, जो कि गरीब आदमी उस खर्च का उठाने में सक्षम नहीं होता। कमल प्रधान ने कहा कि उनके संगठन द्वारा कई बार अधिकारियों को इस बावत अवगत करह्ववाया जा चुका है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कमल प्रधान ने जनस्वास्थ्य विभाग से शहर के नालों को साफ करवाने की मांग की, ताकि वहां पर मच्छर न पनपे तथा स्वास्थ्य विभाग से शहर में फोगिंग करह्ववाने की मांग की, ताकि शहर के लोगों को डेंगू से निजात मिल सकें। कमल प्रधान ने प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य मंत्री से इस मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग की।