अंबानी जैसे बड़े लोग सब्जी, फल व करियाना का समान बेचने के कारण खुदरा व्यापारी बर्बाद हो रहा है – बजरंग गर्ग

हिसार – व्यापारी प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में देश व प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और व्यापार व उद्योग धंधे ठप्प होने पर गंभीर चिंता प्रकट की।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत निति व नियत के कारण देश व प्रदेश में बेहताशा महंगाई बढ़ गई है। यहां तक कि गरीब आदमी को रोटी के साथ सब्जी व दाल तक नसीब नहीं हो रही है क्योंकि आज हर सब्जी व दालों के रेट आसमान छू रहे है। जबकि छोटे-छोटे खुदरा व्यापारियों के व्यापार खत्म हो रहे है और अंबानी जैसे बड़े बड़े घराने सब्जी, फल व किरायना का समान मोटे मुनाफा कमाकर बेच रहे है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग धंधे ठप्प होने के कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। आज देश में बेरोजगारी की सबसे बडी समस्या है। हमारे बच्चे उच्चशिक्षा प्राप्त करने के बाद भी उन्हें पी.एन. तक की नौकरी लेने के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। जबकि युवा देश का भविष्य है। देश की तरक्की व विकास में युवाओं का बहुत बड़ा योगदान है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मांग की है की देश व प्रदेश में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने व महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए। देश के हर बेरोजगार को जब तक रोजगार ना मिले तबतक कम से कम 10 हजार रूपये महीना बेरोजगार भत्ता सरकार को देना चाहिए।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापार मंडल ने देश के बड़े-बड़े व्यापारी व उघोगपतियों से बातचीत की है ताकि व्यापार मंडल के माध्यम से भी ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को रोजगार दिलाया जा सके।

error: Content is protected !!