सरकार ने एमएलए की गाड़ी पर लगाने के लिए झंडी की लॉन्च

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मई 2017 से नेताओं की गाड़ियों से लालबत्ती व झंडियां हटवा कर वीआईपी कल्चर रोकने का प्रयास किया था। मगर हरियाणा के विधायकों ने जनता में व सड़क पर अलग दिखाई देने के लिए मैरून रंग की झंडी ले ली है।

मुख्य्मंत्री मनोहर लाल, स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, संसदीय कार्यमंत्री कंवरपाल गुर्जर ने विधायकों की गाड़ियों पर लगाने के लिए विधानसभा के लोगो की मैरून रंग की झंडी लॉन्च कर दी। झंडी जल्द सभी विधायकों को दी जाएंगी।

हरियाणा विधानसभा द्वारा अधिकृत मौजूदा विधायक इस झंडी का इस्तेमाल अपने उन वाहनों पर कर सकेंगे, जो उनके नाम पर पंजीकृत है। अगर मौजूदा विधायक के पास अपने नाम से पंजीकृत कोई वाहन नहीं है, तो झण्डी का इस्तेमाल निजी या किराए के वाहनों पर किया जा सकता है। यदि झण्डी वाले वाहन में मौजूदा विधायक नही है तो झण्डी को सफेद कवर से ढकना होगा।

विधायकों को झंडी के लिए हरियाणा विधानसभा को आवेदन करना होगा। अधिकृत मौजूदा विधायक द्वारा झण्डी के इस्तेमाल के लिए प्राधिकार-पत्र परिवहन आयुक्त, हरियाणा द्वारा निर्धारित प्रपत्र में जारी किया जाएगा। यह प्राधिकार-पत्र हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने या मौजूदा विधायक के राज्य विधानसभा का सदस्य रहने तक वैध रहेगा।

error: Content is protected !!