गुरुग्राम। कोरोना महामारी के चलते सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोई नागरिक एक राज्य से दूसरे राज्य जाने पर 7 दिन का कोरोटिन होना आवश्यक है।

श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने बताया कि अभी आने वाले दिनों में नवरात्रे, दशहरा, दीवाली, छठपूजा, गुरुनानक जन्मोत्सव आदि त्यौहारों का सीजन आ रहा है तो स्वभाविक है कि औघोगिक क्षेत्र के व सरकारी कर्मचारी इन त्यौहारों पर अपने गृह राज्य में जाएंगे।

त्यौहारों के बाद अपने काम पर वापस लौटने पर नियमानुसार उन्हें 7 दिन का कोरोंटिन होना पड़ेगा, इसका सैलरी का नुकसान कर्मचारी का होगा, जो कि देशभर के करोड़ों कामगारों का आर्थिक नुकसान होगा। इसके लिए गुरुग्राम के उद्योगों की यूनियनों ने मिलकर मुख्यमंत्री, हरियाणा सरकार को तहसीलदार के मार्फ़त ज्ञापन सौंपा है।

जांघू ने कहा कि सरकार कोरोंटिन पीरियड को समाप्त करे अन्यथा उद्योग मालिकों को आदेश पारित करे कि कामगारों का आर्थिक नुकसान और उनकी छुट्टियों का भी नुकसान ना हो। सरकार ने श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए सम्मानजनक समाधान निकालना चाहिए ताकि किसी की मासिक वेतन में कटौती ना हो।

ज्ञापन देने में लुमक्स से श्रवण कुमार, मुंजाल से सुरेंद्र जांगड़ा, जेबीएमएल से महावीर शर्मा, कपारो से नरेश कुमार, हीरो से कुलवंत, सन वैक्यूम से विनोद सैनी, बेलसोनिका से जसबीर, महेंद्र कपूर, अरविंद, राजपाल आदि नेता शामिल थे।

error: Content is protected !!