विपक्ष के पास नहीं कोई मुद्दा, विपक्ष हो रहा परेशान.
बीजेपी में सभी कार्यकर्ता केवल मिलती है जिम्मेदारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   पटौदी से बीजेपी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने विश्वास जाहिर किया कि बरोदा उपचुनाव में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन का प्रत्याशी ही चुनाव जीतेगा । प्रदेश की जनता और किसान के साथ-साथ अन्य सभी वर्ग सूबे की सरकार सहित केंद्र की सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से पूरी तरह संतुष्ट हैं । कृषि अध्यादेश को लेकर भी किसान वर्ग पूरी तरह संतुष्ट है । मंडियों में बाजरे की खरीद हो रही है, किसान को एमएसपी भी मिल रहा है । लेकिन विपक्ष किसानों को तथ्यहीन बातों से बरगला कर गुमराह करके अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहा है । वास्तव में आज विपक्ष पूरी तरह से मुद्दा विहीन हो चुका है ।

इससे पहले एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के तहत तीसरे चरण में पटौदी सब्जी मंडी में सफाई अभियान का आरंभ करवाया । इस मौके पर उन्होंने स्वयं पहल करते हुए सब्जी मंडी में यहां वहां लगे कूड़े करकट के ढेर को झाड़ू से साफ कर एकत्रित किया । इसी मौके पर पटौदी पालिका चेयरमैन चंद्रभान सहगल ने सब्जी मंडी के तमाम दुकानदारों को आगाह किया कि सब्जी मंडी में किसी भी दुकानदार अथवा रेहड़ी लगाने वाले के पास डस्टबिन नहीं हुआ और बिना मास्क के पाया गया तो चालान किया जाने के साथ-साथ रेहडी भी जप्त कर ली जाएगी । उन्होंने कहा सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखा जाना बहुत जरूरी है । इस मौके पर वाइस चेयरमैन जर्मन सैनी , प्रदीप जैलदार, मार्केट कमेटी सचिव नरेंद्र यादव, अनिल कुमार, मेहर चंद गांधी, किशन यादव माजरा, हंसराज खटाना, परीक्षित चैहान, नवीन गोयल सहित अन्य समर्थक और पालिका पार्षद भी मौजूद रहे ।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा कि विकसित देशों में सफाई की सामुदायिक व्यवस्था बनी हुई है , हम सभी को भी ऐसे ही प्रयास करने चाहिए । पीएम मोदी के द्वारा वर्ष 2014 में स्वच्छता अभियान का आगाज किया गया था, सफाई और स्वच्छता की बदौलत जहां हम सभी शुद्ध वातावरण में स्वस्थ रहें रहेंगे। वही अस्वस्थ नहीं होने पर बेवजह बीमारियों पर होने वाले खर्च से भी बचे रह सकेंगे । उन्होंने कहा की बीजेपी में सभी कार्यकर्ता है , कोई भी बीजेपी कार्यकर्ता नेता नहीं है । बीजेपी एक ऐसा अनुशासित संगठन है जहां पर कार्यकर्ता को उसकी योग्यता के मुताबिक जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं । उन्होंने इसी मौके पर आम लोगों से आह्वान किया कि साफ सफाई रखने के साथ-साथ पानी को भी बचाया जाना जरूरी है। मौजूदा समय में केवल मात्र 25 प्रतिशत जल ही पृथ्वी पर बचा हुआ है । ऐसे में किसानों को भी ऐसी फसलों अथवा उपज पर ध्यान देने की जरूरत है, जिनमें पानी की खपत कम हो । उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि पॉलिथीन को ना कह कर कपड़े के थैले का इस्तेमाल करें ।