सांसद धर्मबीर सिंह ने स्थानीय अनाज मंडी में किया फसल खरीद कार्य का निरीक्षण

भिवानी, 11 अक्टूबर। भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद धर्मवीर सिंह रविवार को स्थानीय अनाज मंडी का दौरा किया। उन्होंने मंडी में हो रही बाजरा व मंूग के खरीद कार्य के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने किसानों से भी बात। उन्होंने खरीद से संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीद कार्य पूरी पारदर्शी व निष्पक्ष ढंग से किया जाना चाहिए। खरीद कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि फसल खरीद के चलते गेट पास जारी करने का सही सिस्टम होना चाहिए। संबंधित किसान को यह जानकारी होनी चाहिए कि उनकी फसल खरीद किस दिन होनी है और इसके लिए किसान को सूचना देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान को फसल बेचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। मंडी में यह ध्यान रखा जाए कि दूसरे प्रदेशों से बाजरा न पहुंचे। केवल अपने किसान के ही बाजरे या मूंग की खरीद की जाए। उन्होंने निर्देश दिए खरीद कार्य में किसी भी प्रकार से अनियमितता नहीं होनी चाहिए।

सांसद ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे ऐसे प्रसास करें कि दीपावली से पहले-पहले हर किसान की फसल का दाना खरीदा जाए ताकि वह त्यौहार चिंता मुक्त हो। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि किसान को किसी प्रकार की दिक्तत न आए। इसके लिए पूरी पारदर्शी ढंग से कार्य किया जा रहा है। जिला में स्थायी मंडियों के अलावा अस्थायी मंडियों की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए मंडी में बिजली-पानी का समुचित प्रबंध हो। सफाई व्यवस्था का भी पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि मंडी में पुरानी सरसों का उठान नहीं हुआ है तो उसका शीघ्र उठान किया जाए। इस दौरान सांसद श्री सिंह ने मार्केट कमेटी, वेयर हाउस व हैफड के अधिकारियों से खरीद कार्य में बारे में विस्तार से जानकारी ली। सांसद ने किसानों से भी उनके सामने आ रही समस्याओं के बारे में पूछा तााकि उनका समय रहते समाधान करवाया जा सके।

निरीक्षण के दौरान विधायक घनश्याम दास सर्राफ, भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़, पूर्व जिला प्रधान ताराचंद अग्रवाल, रामकिशन हलवासिया, सोनू सैनी, बिशंभर अरोड़ा, रामनिवास सिवानीवाला, सुभाष मित्तल व विजय बंसल टैणी सहित अनेक किसान व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!