9 अक्टूबर 2020, स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने केन्द्रीय मंत्री व जानेमाने दलित नेता श्री रामबिलास पासवान जी के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए इसे सामाजिक राजनीति क्षेत्र के लिए अपूर्णिय क्षति बताया।

विद्रोही ने कहा कि श्री पासवान के निधन से आमजनों, दलित व शोषित वर्ग के पक्ष में उठने वाली बुलंद आवाज सदैव के लिए शांत हो गई। वे विगत 53 सालों से विधायक व सांसद रहे और 1977 से दो बार को छोडकर लगातार लोकसभा सदस्य रहें, वहीं दो बार वे राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए। लोजपा व दलित सेना के वे संस्थापक अध्यक्ष रहे।

विद्रोही ने कहा कि लोकदल  जनता दल में रहते हुए मेरे उनसे सौहार्दपूर्ण सम्बन्ध रहे। वे लोगों की मदद करने में सदैव आगे रहते थे। राजनीति में लोगों व हवा का रूख भांपने में वे माहिर थे, तभी वे विभिन्न दलों की सरकारों में लगातार केन्द्रीय मंत्री बने रहे। उनका निधन एक युग का अंत व अपूर्णिय क्षति है। उनके निधन पर विद्रोही ने अपनी ओर से गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए उनके परिवार व पुत्र चिराग पासवान के प्रति संवेदना प्रकट की और दिवंगत आत्मा को शांति व सदगति प्रदान करने की प्रार्थना की।

error: Content is protected !!