दाखिले से पहले कालेज की सम्बद्धता स्थिति जांच लें विद्यार्थी

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय,फरीदाबाद ने विद्यार्थियों के लिए जारी की एडवाइजरी

चंडीगढ़, 8 अक्तूबर- जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने विभिन्न इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए शुरू प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेज एवं संस्थानों में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को सलाह दी है कि वे किसी भी कॉलेज में दाखिला लेने से पहले कॉलेज की सम्बद्धता स्थिति, स्वीकृत पाठ्यक्रम एवं सीटों की संख्या सहित अन्य आवश्यक स्वीकृतियों की जांच कर लें। इस संबंध में विद्यार्थी तथा उनके अभिभावक विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://jcboseust.ac.in/affiliation पर अवलोकन कर सकते हैं, जहां सम्बद्ध कॉलेजों की सूची में उनकी वर्तमान सम्बद्धता की स्थिति को दर्शाया गया है।

इसके अलावा, कैंपस में विभिन्न इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि विश्वविद्यालय में सभी स्नातक इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिला हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा परिषद सोसायटी द्वारा जेईई परीक्षा में प्राप्त अंकों की रैंकिंग के आधार पर केंद्रीयकृत काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा परिषद सोसायटी की पहली ऑनलाइन काउंसलिंग 9 अक्तूबर, 2020 से शुरू होगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी परिषद् की वेबसाइट www.hstes.org.in से प्राप्त की जा सकती है।

Previous post

भारत में कृषि पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : डॉ. अमित सांगवान

Next post

हरियाणा सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को मान्यता, अनुमति व अनापत्ति प्रमाण-पत्र देने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए

You May Have Missed

error: Content is protected !!