8 अक्टूबर 2020, चंडीगढ़. – बरोदा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दल सक्रिय हो गए है. सत्तापक्ष और विपक्ष ने पूरी तरह से चुनावों को लेकर कमर कस ली है. उपचुनाव तीन नवंबर को होने वाले है और नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे. बरोदा उपचुनाव को लेकर पार्टियां चुनावी प्रचार करती नजर आ रही है. उपचुनाव को लेकर आवेदन की तारीख भी छह से आठ कर दी गई थी.

बीजेपी ने बरोदा उपचुनाव को लेकर दस अक्तूबर को सोनीपत में चुनाव समिति की बैठक बुलाई है. बैठक में प्रत्याशी को लेकर चर्चा होगी और कार्यकारिणी का भी ऐलान होगा. अबकि बार किसानों के कृषि कानूनों के विरोध के चलते सत्तापक्ष को बरोदा उपचुनाव में थोड़ा मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बीजेपी और जेजेपी पर किसानों का गुस्सा जमकर बरस रहा है. बरोदा के कई गांवों में बीजेपी जेजेपी का बहिष्कार भी किया गया है. इसी उपचुनाव को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई. इसमें सीएम मनोहर लाल, रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, रतनलाल कटारिया समेत अन्य नेता मौजूद रहें.

कांग्रेस की अगर बात करे तो चुनाव लड़ने वालों की लंबी लाईन लग गई है. हर कोई बरोदा उपचुनाव में प्रत्याशी के तौर पर खड़ा होना चाहता है. अठारह लोगों ने अब तक चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. कांग्रेस का पिछले काफी दिनों से उपचुनाव को लेकर दिग्गज नेताओं के साथ विचार विमर्श चल रहा है. कांग्रेस चुनाव जीत जीतने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है. बरोदा सीट पर कांग्रेस की पूरी तरह से नजर है.

अठारह लोगों के आवेदन करने के बाद अब हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल की अध्यक्षता में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी. आवेदन फार्मों की छंटनी करने के बाद संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी में मुहर लगने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में उम्मीदवार का नाम फाइनल होगा।

error: Content is protected !!