एबीवीपी ने अधिकारियों से बातचीत कर मामला सुलझवाया

भिवानी/मुकेश वत्स  

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के अंतर्गत तोशाम के बनवारी लाल जिंदल सुईवाला कॉलेज के विद्यार्थियों के बीए चतुर्थ सैमेस्टर के 60 बच्चों की अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। परीक्षा के लिए पहले तो विद्यार्थियों को भिवानी सीबीएलयू में बुला लिया गया और रोल नंबर दे दिए गए, लेकिन कुछ देर बाद विद्यार्थियों को तोशाम बनवारी लाल जिंदल सुईवाला कॉलेज में पहुंचने के लिए कहा गया। ऐसे में विद्यार्थियों की सांसे उखड़ गई।

आखिरकार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला प्रमुख परविंदर, जिला संयोजक चंद्रवीर आर्य सहित अनेक छात्र नेता विद्यार्थियों के पक्ष में उतरे और विश्वविद्यालय के अनेक अधिकारियों से बातचीत कर विद्यार्थियों की परीक्षा विश्वविद्यालय में ही करवाई। एक तो कोरोना के कहर के कारण पिछले अढ़ाई माह से कॉलेज बंद थे। प्रवेश के बाद शायद कॉलेज विद्यार्थियों ने एक कक्षा भी पूरी तरह से पढ़ाई नहीं की। इसके बाद जब परीक्षा की घड़ी आई तो विद्यार्थियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।

नए सत्र के विद्यार्थी की परीक्षा की घड़ी तो आने वाले समय में उनकी परेशानियों का हवाला देंगी। फिलहाल तो जो पुराने विद्यार्थी है, वो वार्षिक परीक्षा नहीं दे पा रहे थे, उनकी परेशानी का दौर चल रहा है। एबीवीपी के जिला प्रमुख परविंदर व जिला संयोजक चंद्रवीर आर्य ने कहा कि वार्षिक परीक्षाओं के मामले में किसी भी विद्यार्थी को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस बारे में विश्वविद्यालय के उप कुलपति व पंजीकार सहित बातचीत की जाएगी।

error: Content is protected !!