कांग्रेस सरकार आते ही 10 दिन में वापिस होंगे तीन आध्यदेश:- राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी करती रहेगी किसानों के लिए आंदोलन :- गांधी

नए विवादित कृषि कानून के विरोध में खेती बचाओ मंगलवार को पंजाब से होते हुए हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर पहुंची। और शाम 6 बजे पिहोवा जनसभा में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्रैक्टर पर बैठकर जनसभा स्थल तक पहुंचे इस दौरान रास्ते मे काफी संख्या में किसान और कांग्रेस कार्यकर्ता ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे जिस दौरान काफी लंबा जाम भी देखा गया।

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित करते कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद दस दिन के अंदर ही कृषि क्षेत्र से जुड़े इन तीनों कानून को हटा दिया जाएगा। राहुल गांधी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य, खाद्य खरीद और थोक बाजारों को देश के तीन स्तम्भ बताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस व्यवस्था को ध्वस्त करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी केवल अदानी और अंबानी का रास्ता साफ करने में लगे हुए है उन्होंने कहा कि किसान प्रधान मोदी की नरेंद्र मोदी की मार्केटिंग नहीं कर सकता उस उनको घंटे घंटे तक टीवी चैनल पर नहीं दिखा सकता यह कार्य केवल अंबानी और अदानी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है और जब तक यह तीन अध्यादेश वापस नहीं होते तब तक आंदोलन करती रहेगी । राहुल गांधी ने कहा कि इन तीन कृषि कानून को लागू करने की क्या जल्दी थी। अगर कानून पास करवाना था तो लोकसभा राज्यसभा में बात करते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं तो आपको खुलकर बात करनी चाहिए। किसान खुश है तो आंदोलन क्यों कर रहे हैं, सड़को पर क्यों उत्तर रहे है। उन्होंने कहा कि 6 साल से नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। पहले नोटबंदी फिर जीएसटी और उसके बाद कोविड आया उद्योगपतियों का कर माफ किया गया, किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया।

राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जमीन और आपका पैसा हिंदुस्तान के 2-3 सबसे अरबपति चाहते हैं. पुराने जमाने में कठपुतली का खेल होता था. पीछे से कोई उसे चलाता था. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ये मोदी सरकार नहीं ये अंबानी और अडाणी की सरकार, अंबानी और अडाणी मोदी जी को चलाते हैं. उन्होंने कहा कि हम किसानों के साथ खड़े हैं और एक इंड भी पीछे नहीं हटेंगे।

मंच पर रहे मौजूद

हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद दीपेंदर सिंह हुड्डा, कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, विधायक कुलदीप बिश्नोई पूर्व मंत्री हरमिंदर सिंह चट्ठा, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के मौजूद रहे।

Previous post

पंचकूला स्पोर्ट्स प्रोमोशन सोसायटी ने सैक्टर के विभिन्न पार्को में बनवाए 10 बैड मिंटन के कोर्टस

Next post

बर्खास्त 1983 पीटीआई अध्यापकों को सीएम खट्टर ने दी बड़ी राहत, विभाग में किया जाएगा एडजस्ट

You May Have Missed

error: Content is protected !!