सरकार द्वारा एमएसपी पर फसल खरीदने के दावे के बाद भी किसान खा रहे है धक्के: अर्जुन चौटाला

भिवानी/मुकेश वत्स  

कृषि कानूनों के विरोध में आज सोमवार को इनलो ने शहर में प्रदर्शन किया गया तथा उपायुक्त के माध्यम से राज्याल व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इनेलो कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून को तत्काल रद्द करने की मांग की।

प्रदर्शन के दौरान इनेलो नेताओं में लंबे अंतराल के बाद जबरदस्त जोश दिखाई दिया। इस मौके पर इनेलो युवा नेता अर्जुन चौटाला ने कहा कि कृषि बिलों के चलते किसान के साथ धोखा हो रहा है। एक तरफ सरकार एमएसपी रेट पर फसल खरीदने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ किसान अपने बाजरा व कपास की फसल बेचने के लिए धक्के खा रहा है। आज किसान, मजदूर, आढती हर वर्ग दुखी है। कपास की फसल पूरी तरह से खत्म हो चुकी, लेकिन सत्तासीन सरकार ने आज तक उनकी बर्बाद फसलों की गिरदावरी तक नहीं करवाई है, नहरों में पानी नहीं है। रही सही कसर सरकार ने किसान विरोधी कानून लाकर पूरी कर दी। सरकार की नीतियों की वजह से आज किसान सडक़ पर है। किसानों को फसलों का एमएसपी नहीं मिलेगा। आज सरकार निजीकरण कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा से किसान विरोधी फैसलेे लिए है और अब ये जो कृषि बिल काले कानून के रूप में पेश किए है, इसके विरोध में इनेलो द्वारा प्रदर्शन किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहती है, लेकिन इन बिल के बाद किसानों की पहले जो आय थी, वह भी खत्म हो जाएगी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष पंडित रवि महमिया बहलवाला ने कहा कि भाजपा सरकारी पूंजीपतियों की सरकार है तथा भाजपा ने कृषि बिल पास करके ये साबित कर दिया है, क्योंकि इस बिल का फायदा किसानों का न होकर केवल पूंजीपतियों को ही होगा।

error: Content is protected !!