पंचकूला, 05 अक्तूबर। पंचकूला में  सोमवार को 12 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। और कोरोना संक्रमित  एक मरीज की मौत हो गई।पंचकूला में रविवार देर रात से अबवतक 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। पंचकूला में अब तक कुल 94 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।

पंचकूला सिविल सर्जन डॉ जसजीत कौर ने पुष्टि करते हुए बताया कि ज्यादातर वो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है जो कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आए थे। उन्होंने बताया कि पंचकूला में जो 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर मरीज एसिंप्टोमेटिक है। सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 8,280 लोग कोरोना ग्रस्त पाए जा चुके हैं जिसमें से पंचकूला के 6,221 से ज्यादा मरीज हैं, वहीं बात की जाए कोरोना संक्रमण से हुई मौत की तो अब तक कुल 94 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है।

डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि मौजूदा समय में पंचकूला में करीब 660 कोरोना के एक्टिव केस है और रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि इन 12 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है। बिटना, चोकी, देवीनगर, मौली, नाडा साहेब, पुलिस लाईन, सुलतानपुर, सैक्टर 10, 12, 18 व 21 में एक-एक मामला पोजिटिव आया है। इसी प्रकार नगल मे दो, अमरावती एन्कलेव, सैक्टर 7, 9, व 19 में तीन तीन, पिंजौर, सैक्टर 15 व 20 में चार, कालका में 6 मामले पोजिटिव आए है। इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट किया जा रहा है।।

उन्होंने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटीन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सके।

error: Content is protected !!