किसान हित सरकार की प्राथमिकता है : जयप्रकाश दलाल

चंडीगढ़, 3 अक्तूबर- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण तथा पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि किसान हित सरकार की प्राथमिकता है। कृषि एवं किसान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ हरियाणा सरकार ने भी अनेक योजनाएं क्रियान्वित की हैं । बुआई सीजन से पहले हर वर्ष फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने के फलस्वरूप देश में फसलों के अधीन रकबा बढ़ रहा है।

श्री दलाल आज भिवानी के लोक निर्माण विश्राम गृह में लम्बित कृषि नलकूप कनेक्शन के बारे में बुलाई गई बिजली निगम के अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रबी फसलों के बिजाई समय को देखते हुए निगम हर सप्ताह कम से कम 200 कनेक्शन जारी करने का एक विशेष कार्यक्रम बनाए तथा तथा 31 अक्टूबर तक टारगेट पूरा करे। इसके अलावा, जहां-जहां जरूरत है वहां तुरंत प्रभाव से नए ट्रांसफार्मर लगवाए जाएं।

बैठक में जानकारी दी गई कि निगम के पास लोहारू विधानसभा क्षेत्र में 791 ट्यूबवैल कनेक्शन पेंडिंग हैं, जिन पर कार्य चल रहा है। किसानों को फसल बिजाई में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, कई 33 केवी सब स्टेशनों के अपग्रेडेशन करने की योजना है। गांव बुद्धशैली में बड़ा सब स्टेशन स्थापित करने की बिजली निगम द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है।

बिजली निगम अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान श्री दलाल ने ट्यूबवैल कनेक्शन देने में लाईन आदि डालने का कार्य कर रहे ठेकेदारों को भी मौके पर ही बुलाया। उन्होंने ठेकेदारों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी भी ली

You May Have Missed

error: Content is protected !!