केन्डल मार्च व ज्ञापन देकर मांग की कि दोषियों के खिलाफ संरव्त कारवाई की जाए

हांसी ,1 अक्तूबर । मनमोहन शर्मा

 यूपी के हाथरस शहर में मनीषा 19 वर्षीय दलित  युवती    के साथ सामूहिक दुष्कर्म    और बर्बरता  से दिल्ली में उपचार के बाद मौत के विरोध में आज शहर के प्रमुख बाजारों में रोष जुलूस निकाला गया  ।जिसमें  दलित ,पिछड़े व गरीब लोगों ने हिस्सा लिया

 प्रर्दशनकारियों ने यूपी सरकार के मुख्य मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री व हरियाणा सरकार तक जमकर नारे बाजी की और रोष प्रदर्शन में लोगों ने नारे लिखे पटिकाए उठा ररखी थी । महिलाए  भी काफी संख्या में मौजूद थी । पुलिस का कड़ा प्रबन्ध किया हुआ था ।

  स्थानीय चारकुतुप क्षेत्र से सैकड़ों की सख्यां में वीरवार को हाथरस की युवती मनीषा के साथ निर्मम हत्या के विरोध में  दलित व अन्य समाज इकट्टा हुए  । प्रर्दशनकारी ने रोष जुलूस में भाजपा सरकार  के रिवलाफ जमकर नारेबाजी की और इस मामले के आरोपियों को सख्त सजा  दी जाए ताकि भविष्य में कोई  दुबारा न कर सके ।

 धोलाकुआ ,विधायक स्वः अमीर चन्द्र मक्कड़ बाजार ,बजरिया चौक ,लाल सड़क ,शहीद स्मास्क ,किला चौकी ,चौपटा बाजार ,बड़सी गेट ,पुराना बस अड्डा ,डाक्टर अम्बेडकर चौक पहुंचकर प्रर्दशनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ।एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन कारियों ने तहसीलदार अशोक  मलिक को एक ज्ञापन देकर मांग की दोषियों को विरूद्ध सख्त कारवाई करें I

 इस मौके पर   दलित समाज के मुखिया अग्रेज ,बिक्रम अटल ,आमआदमी पार्टी मनोज राठी , ऋषकेश ढाण्डा ,कर्मचारी नेता सुरेन्द्र यादव व विकास चन्द्रा ,पूर्व पार्षद नवदीप ,भीम सिंह फौज़ी ,अनिल दरोगा ,कमल बनभौरी बरवाला ,मनोज  अटवाल ,कृष्ण माजरा  के अलावा काफी संख्या में महिलाए भी मौजूद थी  I जेजेपी नेता राजकुमार भोला ने भी दलित बेटी मनीषा मामले की  घोर शब्दों में निन्दा करते हुए सरकार  से मांग की है कि आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाए ।

इस घटना के विरोध में बीतीरात को दलित समाज की तरफ से मनीषा को न्याय दिलाने के शहर के प्रमुख बाजारों से केन्डल मार्च निकाला गया । जिसमें लवकेश चन्द्रा ,मोनीराणा ,विपिन राणा ,राहुल बागडी ,बादल चढ़ालिया व राहुल  समेत कई लोगों ने भाग लिया ।

error: Content is protected !!