माता मनसा देवी के केवल ई-टिकेट से ही होंगे दर्शन

पंचकूला, 28 सितम्बर।  माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि 17 से 25 अक्तूबर तक अश्विन नवरात्रे आयोजित किए जाएगें। इनमें श्रद्धालुओं को केवल ई-टिकेट के माध्यम से दर्शन करवाए जाएगें। उपायुक्त माता मनसा देवी सभागार में बोर्ड के अधिकारियों की नवरात्रों की तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक पं्रबंध किए जाएगें, लेकिन कोविड के चलते मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंस का पूरा पालन किया जाएगा। इसके अलावा मंदिर परिसर को सेनीटाईज करने के साथ श्रद्धालुओं का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

उपायुक्त ने  कहा कि संबधित विभाग पूरी तैयारियां करें। विशेषकर पुलिस विभाग सुरक्षा के आवश्यक प्रबंध करेंगें तथा स्वास्थ्य विभाग श्रद्वालुओं के लिए 24 घण्टें मैडिकल की सुविधांए मुहैया करवाएगा। इसके लिए चिकित्सकों की विशेष टीम की डयूटी लगाई जाएगी तथा दो एम्बुलेंस की सेवाएं भी लगातार जारी रहेंगी। श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग, लाईट, पानी, फायर बिगे्रेड आदि की भी डयूटी लगाई जाएगी। इसके अलावा नवरात्रों के दौरान कई विभागों को भी जिम्मेवारी सौंपी गई।

उपायुक्त ने कहा कि नवरात्रों के दौरान भण्डारे की व्यवस्था नहीं की जाएगी और किसी प्रकार के झूल आदि का भी प्रबंध नहीं किया जाएगा। इसके अलावा परिवहन की पर्याप्त सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाए तथा बुजुर्गो व दिव्यांगों का विशेष ध्यान रखा जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!