झज्जर : जिला मुख्यालय के अंतिम छोर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धारौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी की 113वीं जयंती के उपलक्ष्य में 27 सितंबर, रविवार को बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला, कोसली की 750 गायों के लिए एक खास भोज कार्यक्रम (113 किलो गेहूँ का दलिया, 113 दर्जन केले, एक बोरी खल व 113 किलो गुड़ खिलाने) का आयोजन किया गया।

परम आदरणीय महंत बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज, 19वें मठाधीश, बाबा मुक्तेश्वरपुरी मठ, कोसली कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज ने अपने हाथो से गायों को गेहूँ का दलिया, केले और गुड़ खिलाकर खास भोज कार्यक्रम का शुभारंभ किया । बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी की 113वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि शहीदे-आजम भगत सिंह, आजादी के पुरोधा थे, जिन्होंने अंग्रेज हुकूमत की नींव हिला डाली थी ।भगत सिंह का जन्म 27 सितंबर, 1907 (कुछ विद्वानों के अनुसार 28 सितम्बर) को फैसलाबाद जिले के बंगा गांव में किशन सिंह और माता विद्यावती के घर हुआ था और 23 मार्च 1931 को देश की खातिर हंसते-हंसते फांसी के फंद में झूल गए थे।

रक्तदानी श्री सुखबीर जाखड़, चेयरमैन, रिलायस डेवलपमेंट पब्लिक स्कूल, गिरधरपुर विशेष अतिथि के रूप में पहुंचें, जबकि एडवोकेट श्री रिंकू कोसलिया, गोसेवक, बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला, कोसली ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। एक खास भोज कार्यक्रम के विशेष अतिथि रक्तदानी श्री सुखबीर जाखड़ ने कहा कि गाय की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है। इसलिए हमें गौ सेवा के लिए बढ़चढ़ कर दान देना चाहिए ।

एडवोकेट श्री रिंकू कोसलिया, गोसेवक, बाबा मुक्तेश्वरपुरी गौशाला, कोसली ने युद्धवीर सिंह लांबा का गायों के लिए एक खास भोज कार्यक्रम के आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। 16 बार रक्तदान कर चुके युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष, मां-मातृभूमि सेवा समिति वीरों की देवभूमि धारौली ने बताया कि शास्त्रों व विद्वानों का भी कहना है कि मनुष्य को अपनी नेक कमाई से कुछ अंश सामाजिक कामों पर भी खर्च करना चाहिए ।

कोसली गांव के कमला मेडिकल स्टोर के प्रोप विक्रम यादव, हरियाणा रोडवेज बस में कार्यरत कोसली के श्री राकेश कुमार, श्री विक्की खोला, दड़ौली, श्री गोविन्द अरोड़ा कोसली गाँव, खानपुर कलां, सोनीपत के श्री अजय मलिक, पंडित महेंद्र सिंह, गांव बास रतनथल, रिलायंस स्कूल, गिरधरपुर के प्रिंसिपल, डॉ. जयभगवान शर्मा, श्री सुरेंद्र नागल, प्रोप. नागल ग्राफिक्स, झज्जर, इंजीनियर जगदीश ग्रेवाल सासरौली, भिवानी के इंजीनियर अजय जांगड़ा, रोहतक के मदीना गांव के अमित दांगी, श्री संजय जाखड़, अम्बोली, श्री धर्मपाल बेरीवाल तुम्बाहेडी, श्री अमित कुमार मुबारिकपुर, श्री अनिल वशिष्ठ रेडूवास, श्री भगवान मल्हान गिरधरपुर, रिंकू लांबा धारौली, श्री सोमवीर गहलावत रायपुर, रोहतक से प्रदीप शर्मा, श्री नरेश कौशिक, गुभाना, श्री सुखबीर जाखड़, चेयरमैन, रिलायस स्कूल, गिरधरपुर, युद्धवीर सिंह लांबा धारौली आदि ने अपनी ईमानदारी व कड़ी मेहनत से कमाया नेक धन से 750 गायों के लिए एक खास भोज कार्यक्रम के आयोजन मे सहयोग दिया ।

error: Content is protected !!