कांग्रेस की राजनीति झूठ के सहारे चल रही – धनंखड़

चंडीगढ़, 24 सितंबर 2020. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने हाल ही में पास हुए कृषि विधेयकों पर बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाते हुए देश के किसान के लिए उनके उत्पाद बेचने को अन्य विकल्पों का प्रावधान किया है। जो वास्तव में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम करेगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में कहा कि आज कांग्रेस की राजनीति झूठ के सहारे चल रही है, झूठ के सहारे किसानों में भ्रम फैलाकर अपनी राजनीति को जिन्दा रखे हुए है द्य परन्तु यह बात भी सच है कि कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्त्व की सरकार किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदेगी। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस में केवल विचार बदलू लोग बचे हुए है। कांग्रेस ने अपने ही घोषणापत्र और अपनी ही बनाई रिपोर्टों को दरकिनार करके केवल  विरोध के नाम पर विरोध करना शुरु कर दिया। कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणापत्र में कहा था पार्टी अपने कृषि उपज मंडी समितियों के कानून में संशोधन करेगी। इसके साथ कृषि उपज के निर्यात और दूसरे रा’यों में व्यापार पर लगे सभी प्रतिबंध समाप्त करेगी पर जब आज ये काम हो रहे है तो इनका विरोध कर रही है।

धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस द्वारा एक माहौल बनाया जा रहा है कि मंडियां बंद हो जाएँगी, एमएसपी को खत्म कर देंगे, किसान की जमीन को बड़े बड़े कोर्पोरेट घरानों को बेच देंगे वगैरह-वगैरह परन्तु ऐसा कुछ नहीं होना है। मंडियां पहले की तरह रहेंगी, फसलों का एमएसपी पहले की तरह ही मिलेगा । किसानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं, वे कांग्रेस के भ्रम में ना आएं। अगले महीने जब फसलों की खरीद शुरु होगी तो सबको कांग्रेस की झूठ के दर्शन हो जाएंगे, सबको इनके झूठ का पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को पीछे रखना कांग्रेस की फितरत है। कांग्रेस कभी नहीं चाहती की देश का किसान भी खुशहाल हो समृद्ध हो।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश के किसान को यह समझना होगा कि आज कौन उसके हितों को सुरक्षित कर रहा है। भाजपा की ही सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में किसान के लिए क्रेडिट कार्ड तक की योजना बनाई। किसान आयोग बना और भी बहुत सारे काम किसानों को केंद्र में रखकर किए गए, पर कांग्रेस ने क्या किसान को इस्तेमाल करने के अतिरिक्त कभी कुछ किया? उन्होंने कहा कि ये तीनों विधेयको के नियम  प्रो किसान है। किसान का किसी तरह का कोई अहित नहीं होने दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने सारे कदम किसानों के हित में लिए हैं। कांग्रेसी सरकार ने हमेशा किसानों को छला है और कुछ नहीं किया।  इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी रणदीप घनगस, पशुधन बोर्ड के वाइस चेयरमैन मेहरचंद गहलोत, भाजपा नेता प्रवीण अत्रे, प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू और भाजपा नेता संजय आहूजा समेत दर्जन भर कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!