शहीदो की गौरवगाथाएं हमे अपनी समृद्व विरासत की सदैव याद दिलाएंगी- रीतिक वधवा

…भाजपाइयों ने शहीदी दिवस पर मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को किया नमन

 भाजपा नेता रीतिक वधवा एवं धार्मिक सामाजिक संगठन के संयोजक विनोद अत्री ने शहीदी दिवस के अवसर पर मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहादत आने वाली पीढिय़ों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहती है। उन्होंने  कहा कि आज पूरा प्रदेश उन सभी शहीदों को नमन करता है जो देश और प्रदेश की आन, बान और शान को बचाने के लिए कुर्बान हो गए। उन्होंने कहा राज्य सरकार  महान शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए हरियाणा एक-हरियाणवी एक की सोच के साथ आगे  बढ़ रही है ।

उन्होंने कहा कि  23 सितंबर का दिन 1857 में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक अमर शहीद राव तुलाराम की शहादत पर हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा आजादी की आवाज को बुलंद करने वाले  महान योद्धा का अभूतपूर्व योगदान कभी भी नहीं भुलाया जा सकता।  उन्होंने कहा शहीदों की गौरवगाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। उन्होंने कहा देश के उन शूरवीरों को कभी नहीं भुलाया जा सकता, जिन्होंने अपनी शहादत देकर देश की माटी का कर्ज अदा किया। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिएं। देश की आन-बान की रक्षा के लिए जब भी जरूरत पड़ी हरियाणा की माटी के रणबांकुरे देश के लिए शहीद हो गए। आज भी प्रदेश का युवा वर्ग देश सेवा में अवसर के लिए तत्पर ही नहीं रहता बल्कि देश सेवा का मौका मिलने पर स्वयं को गौरवांवित भी महसूस करता है। उन्होंने कहा कि सही मायनों में यह सोच देश के लिए मर-मिट जाने वाले शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि भी है। उन्होंंने कहा कि शहीद किसी एक जाति या समाज के नही बल्कि पूरे राष्ट्र के गौरव है।

इस अवसर पर सहकारिता प्रकोष्ठ जिला संयोजक  विजय कुमार पाल वासिया ,  मनीष ,  तेज सिंह, डा. योगेश, पंकज शर्मा, पंकज कुमार, संदीप कोकचा, नीरज , हेमंत, धीरज कुमार, जोगेंद्र, कमल, प्रेम कुमार, कमल, मुकेश कुमार, नरेंद्र, प्रदीप, राजेश, राजन, दीपक कुमार, ने भी अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

You May Have Missed