हजारों युवा लेंगे सीएम मनोहर के साथ इंकलाब का संकल्प, देंगे अपनी राय

-शहीद—ए—आजम भगत सिंह जयंती की पूर्व संध्या 27 सितंबर को आयोजित होगा हम लाएंगे इंकलाब वेबीनार
-छह हजार से ज्यादा युवाओं ने कराया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

चण्डीगढ़। शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 113वीं जयंती की पूर्व संध्या पर 27 सितंबर (रविवार) दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के हजारों ग्रामीण युवाओं से ऑनलाइन संवाद करेंगे। यूथ फॉर न्यू हरियाणा (वाईएफएनएच) के बैनर तले होने वाले इस संवाद को ‘हम लाएंगे इंकलाब’ नाम दिया गया है। अब तक 6100 युवाओं ने इस वेबीनार के लिए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। विशेष तौर पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवा 18 से 45 आयु वर्ग के हैं। संवाद में वे मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय देंगे।

वाईएफएनएच अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज और कार्यक्रम संयोजक सतेंद्र राणा ने बताया कि शहीद शिरोमणि भगत सिंह की प्रेरणा से इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार ने जिस प्रकार से नौकरियों में पारदर्शिता लाई है, वह भगत सिंह के सपनों का साकार करने जैसा है। सरकार ने नौकरियों के मामले में सिर्फ सुधार नहीं किया। बल्कि भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाकर एक नये इंकलाब को जन्म दिया है। इस नई व्यवस्था से हरियाणा का युवा खासा प्रभावित है। वह समझ गया है कि वर्तमान सरकार के हाथों में ही उसका भविष्य सुरक्षित है। इसलिए वह भी सरकार के साथ मिलकर अपनी रचनात्मक भूमिका निभाना चाहता है। क्योंकि जब—जब देश को युवाओं की जरूरत पडी, तब—तब हरियाणवी युवा ने अपनी दृढ़ इच्छा-शक्ति से देश की हर आशा को और मजबूत किया है। इसी भाव को लेकर ग्रामीण युवा मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह वेबिनार प्रदेश की युवा शक्ति और मुख्यमंत्री को एक मंच पर लाने का प्रयास है।

6100 युवाओं ने कराया पंजीकरण

कार्यक्रम संयोजक सतेंद्र राणा ने बताया कि यूथ फॉर न्यू हरियाणा (वाईएफएनएच) ने ग्रामीण युवा मंथन में युवाओं को शामिल करने के लिए 7 अगस्त को गूगल फार्म के जरिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया था। 22 सितंबर तक 61 सौ युवा वेबीनार में शामिल होने की इच्छा जताते हुए रजिस्ट्रेशन करा चुके है। रजिस्ट्रेशन के साथ युवाओं ने मुख्यमंत्री को विभिन्न मुद्दों पर सैकड़ों सुझाव व प्रश्न भेजें है। कार्यक्रम में जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। वहीं, चयनित युवाओं को मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करने का अवसर भी दिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!