पंचकूला  21 सितम्बर – जिला सचिवालय के सभागार में जिला स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिला में स्थित बैंकर्स के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने की। उपायुक्त ने बैंकरों से आहवान्  किया कि कोरोना काल के दौरान लम्बित पड़ी सरकारी प्रोयोजित ण योजनाओं को पुन: पूरी ऊर्जा के साथ लगकर निस्तारण करें।

उन्होंने पुश किसान र्क्रेडिट कार्ड के लिए बैंक शाखाओं में प्रेषित लगभग 5500 ण आवेदनों को त्वरित निस्तारण करने हेतू बैंकर्स को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पीएम स्वानिधि योजना के तहत सभी बैंकर्स को नगर निगम द्वारा पंजीकृत रेहड़ी, फड़ी, पटरी दुकानदारों को ण देने के लिए भी लम्बित 182 आवेदनों पर आगामी एक सप्ताह में कार्रवाई करें। इस योजना में प्रत्येक रेहडी, फड़ी वाले को दस हजार रुपए की राशि ऋण के साथ 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान देने का प्रावधान है।

उपायुक्त ने कहा कि बैंकों में आम आदमी के लिए ऋण लेना कठिन होता जा रहा है। इसलिए सभी बैंक पीएमईजीपी, हरियाणा अनुसूचित जाति ण एवं विकास निगम, महिला विकास निगम आदि वितिय संस्थाओं द्वारा प्रायोजित ण आवेदनों को एक पखवाडें में निपटारा करें और बेरोजगारों को स्वरोजगार स्थापित करने में सहयोग करें।